Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

नए कृषि कानून और किसान आंदोलन पर SC अब 11 जनवरी को करेगी सुनवाई

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने 11 जनवरी तक सुनवाई को स्थगित कर दिया है। सीजेआई ने कहा, हम सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करेंगे। सीजेआई ने कहा, कोर्ट नए कृषि कानून के खिलाफ दाखिल याचिका पर सोमवार (11 जनवरी) को सुनवाई करेगी। साथ ही कहा कि हम किसानों की समस्याओं को समझते हैं। वहीं याचिकाकर्ता एमएल शर्मा कि याचिका पर कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से अटॉर्नी जनरल और सॉलिसीटर जनरल पेश हुए। बता दें, केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानून को रद्द करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।
बता दें, बुधवार को किसानों के आंदोलन का आज 42वां दिन है। किसान संगठनों और सरकार के बीच अब अगली बातचीत 8 जनवरी को होनी है, इससे पहले किसान 7 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने का भी ऐलान कर चुके हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं।
किसान आंदोलन के बीच बुधवार को कैबिनेट की बैठक होनी है। इस बैठक में किसान आंदोलन और कोरोना वैक्सीन पर चर्चा होगी। इस दौरान कृषि मंत्री किसान आंदोलन पर अपनी बात रख सकते हैं। वहीं हरियाणा के किसान नेताओं लोगों से 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं। इसके लिए सभी परिवारों से सदस्यों को मार्च में शामिल होने को कहा जा रहा है।

Related posts

लोग किसके साथ है चुनाव से मालूम हो जाएगा : जेटली

aapnugujarat

मंत्रिमंडल में शामिल न होने पर नाराजगी नहीं, हमें मंजूर नहीं था मोदी सरकार का प्रस्तावः नीतीश कुमार

aapnugujarat

कृषि बिल विरोध पर बोले पीएम मोदी – बिचौलियों का साथ दे रहे हैं कुछ लोग, किसान रहे सतर्क

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1