Aapnu Gujarat
રમતગમત

सिडनी टेस्ट के लिए तैयार नटराजन, बोले- मेरे लिए यह गर्व का पल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन को मौका दिया गया है। दूसरे टेस्ट में उमेश यादव के चोटिल होने के बाद नटराजन को टीम में शामिल किया गया है। नटराजन सिडनी में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलेंगे। मैच से पहले नटराजन ने सोशल मीडिया पर टेस्ट टीम में चयन होने पर खुशी जाहिर की है। नटराजन ने ट्वीट करके लिखा सफेद जर्सी पहनना मेरे लिए गर्व का पल है, अगली चुनौती के लिए मैं तैयार हूं। नटराजन ने आईपीएल में जबरदस्त गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की थी। हालांकि पहले उन्हें सीमित ओवर के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन उमेश यादव के चोटिल होने के बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी दी गई है। नटराजन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, यही वजह है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में जगह दी गई है।
ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाएं हाथ के गेंदबाज का ओवर द विकेट से गेंदबाजी करना हमेशा से चुनौती हसाबित हो सकता है। नटराजन गेंद को बल्लेबाज के एक्रॉस एंगल करा सकते हैं, या फिर गेंद को बल्लेबाज को अंदर खेलने को मजबूर कर सकते हैं। इसके साथ ही दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए नटराजन गेंद को बेहतर दिशा में डाल पगबधा कराने की काबिलियत रखते हैं। बता दें कि पहले टेस्ट में भारतीय टीम की दूसरी पारी महज 36 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी, जिसके बाद टीम को इस मैच में 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।
मैच में हार के बाद टीम इंडिया के सामने वापसी करना बड़ी चुनौती थी। कप्तान विराट कोहली अगले तीन टेस्ट के लिए मौजूद नहीं थे, इसके अलावा रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी अगले टेस्ट लिए मौजूद नहीं थे, ऐसी मुश्किल चुनौती में अजिंक्या रहाणे की अगुवाई में भारतीय टीम ने एमसीजी में जबरदस्त वापसी करते हुए मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज करके चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। 7 जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में दोनों ही टीमें बढ़त के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

Related posts

भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के PM की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

aapnugujarat

પંજાબની હાર બાદ ભડકી પ્રીતિ ઝિંટા, સેહવાગ સાથે ઝઘડી પડી !

aapnugujarat

विश्व कप के लिए हमारी तरकश में हैं काफी तीर : रवि शास्त्री

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1