Aapnu Gujarat
ગુજરાત

अहमदाबाद में 7 लाख लोगों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

अहमदाबाद जिला और नगर निगम के अधिकारियों ने अहमदाबाद शहर और ग्रामीण इलाकों में एक महीने का सर्वे करने के बाद 7 लाख से ज्यादा लोगों का राजिस्ट्रेशन किया है जिनको कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। इस सर्वे में 704 लोगों की पहचान की गई जो जिनको सबसे पहले वैक्सीन दी जाएगी। जिसमें से 324 लोग ग्रामीण अहमदाबाद के हैं।
अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों ने 52 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों और आवश्यक सेवाओं को प्रदान करने वाले अन्य लोगों की पहचान की है। जिनमें 40,000 पुलिस और सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।जिन्हें पहले चरण में टीका लगाया जाएगा। ये वे लोग हैं जिन्हें टीकाकरण की सबसे अधिक आवश्यकता है। नगर निगम ने चार लाख लोगों की पहचान की है जो 50 वर्ष से अधिक उम्र के हैं और जिनकी स्वास्थ्य स्थिति ऐसी है कि उन्हें दीर्घकालिक स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता है।
अहमदाबाद नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, वैक्सीन के लिए पात्र लोगों के पंजीकरण के दौरान कुछ इलाकों में सर्वेक्षणकर्ताओं को विरोध करना पड़ता है।अभी भी कुछ लोग अपना नाम लिखाने से इनकार कर रहे हैं। अहमदाबाद के 300 स्थानों पर टीकाकरण कार्यक्रम की योजना बनाई गई है और 380 टीकाकारों की पहचान की गई है। अहमदाबाद शहर की आबादी 60 लाख है।
इस सिलसिले में जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर संदीप सागले ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले 324 लोगों की पहचना की गई है। इसके साथ ही साथ 7,435 स्वास्थ्यकर्मियों की पहचान की गई है जिनको टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 18 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की पहचान ग्रामीण अहमदाबाद में की गई है जिनको दूसरे चरण में टीका लगाया जाएगा।

Related posts

આરટીઓ કચેરીમાં ડ્રાઈવિંગ ટ્રેકનાં સેન્સર બંધ : પ્રજા પરેશાન

aapnugujarat

કોંગી આજે ઉમેદવારો જાહેર કરશે

aapnugujarat

કુંવરજી બાવળીયા અખિલ ભારતીય કોળી સમાજમાંથી સસ્પેન્ડ કરાયા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1