Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

किसान दिवस पर बोले रक्षामंत्री, ‘सरकार अन्नदाताओं से कर रही बात, जल्द वापस लेंगे आंदोलन’

केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन जारी है। इसी बीच आज किसान दिवस मनाया जा रहा है। किसान दिवस के मौके पर देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सभी किसानों का अभिनंदन किया साथ ही कहा, सरकार किसानों से बात कर रही है, वे जल्द ही अपने आंदोलन को वापस लेंगे।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किसान दिवस की बधाई देते हुए कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूं। चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे। देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा’।
रक्षामंत्रीने कहा, ‘चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आमदनी बढ़े, उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिले और किसानों का मान-सम्मान सुरक्षित रहे। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी उनकी प्रेरणा से ही किसानों के हित में अनेक कदम उठा रहे हैं। किसानों का वे किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे’।
रक्षामंत्री राजनाथने कहा, ‘आज किसान दिवस के अवसर मैं देश के सभी अन्नदाताओं का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा का कवच प्रदान किया है। कृषि कानूनों को लेकर कुछ किसान आंदोलनरत हैं। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मैं आशा करता हूं कि वे जल्द ही अपने आंदोलन को वापस लेगें’।
गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में विभिन्न किसान संगठन दिल्ली से सटी सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि सरकार इन तीन कानूनों को वापस ले। वहीं, सरकार का कहना है कि इन कानूनों को कृषि सेक्टर में सुधार के लिए लाया गया, जिससे किसानों की आय में वृद्धि होगी।

Related posts

વન્દે એક્સપ્રેસ હાઈ સ્પીડ ટ્રેનને લીલીઝંડી

aapnugujarat

Maharashtra govt will expand scope of loan waiver scheme by July to cover more farmers : State FinMin Mungantiwar

aapnugujarat

2 Terrorists killed in encounter with Security forces at Shopian

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1