Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

PM मोदी बोले – इंतजार खत्म, कुछ ही हफ्तों में आ जाएगी कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कुछ ही हफ्तों में कोरोना वैक्सीन आ जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी वैज्ञानिकों के साथ बात हुई जिसमें उन्होंने बताया कि वैक्सीन को हरी झंडी दे दी गई है और कुछ हफ्तों में वैक्सीन दी जाएगी। बता दें कि पीएम मोदी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात पर चर्चा के लिए शुक्रवार को एक सर्व दलीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ शीर्ष केन्द्रीय मंत्री भी मौजूद रहे। सर्वदलीय बैठक वर्चुअली तौर पर हुई। पीएम मोदी ने बताया कि बठक में कोरोना वैक्सीन के वितरण योजना पर चर्चा हुई। पीएम मोदी ने बताया कि देश में आठ कोरोना वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा।
पीएम मोदी ने बताया कि पहले बुजुर्गों, बीमारों और हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन के लिए विशोष टास्क फोर्स गठित की गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों से कोरोना वैक्सीन वितरण की योजना पर बात हुई। केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर एक टीम में काम करेंगी। वहीं वैक्सीन की कीमत पर पीएम मोदी ने कहा कि इस पर काफी चर्चा हो रही है लेकिन जनस्वास्थ्य को ध्यान में रख कर ही दवा की कीमत निर्धारित की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि जल्द वैक्सीन की कीमत का ऐलान भी कर दिया जाएगा।
पीएम मोदी ने कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक मास्क और दो गज की दूरी जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि हाथों को साफ रखें और समय-समय पर धोते रहें। प्रधानमंत्री ने कहा कि अपनी और आसपास की सफाई से भी कई बीमारियों को खत्म किया जा सकता है। कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद ने अपनी बात बैठक में रखी वहीं तृणमूल कांग्रेस की ओर से सुदीप बंधोपाध्याय, राकांपा से शरद पवार, टीआरएस से एन एन राव, शिवसेना से विनायक राउत बैठक को संबोधित किया। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह ,स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन इस बैठक में मौजूद रहे। इनके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आदि अन्य मंत्री भी इसमें शामिल हुए। बता दें कि महामारी की शुरुआत के बाद संक्रमण के हालात पर चर्चा करने के लिए सरकार की ओर से आयोजित यह दूसरी सर्वदलीय बैठक हुई।

Related posts

जयपुर और दिल्ली छावनी के बीच विशेष रेलगाड़ी का संचालन

aapnugujarat

રાહુલ બની શકે છે મોદીનો વિકલ્પ, જીતી લેશે દેશની જનતાનો ભરોસો : જ્યોતિરાદિત્ય સિંધિયા

aapnugujarat

રામ મંદિર ભારતમાં નહીં તો શું પાકિસ્તાનમાં બનશે ? ગિરિરાજ સિંહ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1