Aapnu Gujarat
ગુજરાત

गांधीनगर अक्षरधाम मंदिर 30 नवंबर तक बंद

गुजरात में कोरोना का कहर एक बार फिर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर गांधीनगर अक्षरधाम मंदिर को एक बार फिर 30 नवंबर तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। एहतियात के तौर पर 24 नवंबर से 30 नवंबर तक अक्षरधाम मंदिर को बंद रखने का मंदिर प्रशासन ने निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले 20 नवंबर की रात से 23 नवंबर तक मंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया था जिसे अब 30 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है।अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देखी जा रही है। जिसके कारण सरकार द्वारा एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।
अहमदाबाद, गांधीनगर के धार्मिक स्थलों के साथ-साथ पर्यटन स्थलों को भी बंद रखा जा रहा है। इस फैसले से लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं हो पा रही है।धार्मिक स्थलों पर भीड़भाड़ होने की वजह से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा और ज्यादा बढ़ जाता है। इसलिए मंदिर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर अक्षरधाम मंदिर को बंद रखने का फैसला किया है।अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके में मौजूद बीएपीएस मंदिर सहित सभी संस्कारधाम 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है।
उसके बाद परिस्थितियों को ध्यान में रखकर मंदिर खोला जाए या नहीं इसकी घोषणा की जाएगी। BAPS शाहीबाग मंदिर के कोठारी स्वामी साधु आत्मकीर्तिदास ने सभी हरिभक्तों से कोविड दिशानिर्देश का पालन करने की विशेष अपील की है।जिसमें मास्क अनिवार्य पहनना, सामाजिक दूरी को बनाए रखना, काम के अलावा बाहर नहीं जाना, मंदिर के महंत ने सभी लोगों से कोरोना को लेकर जारी की गई सरकारी दिशा-निर्देशों को सख्ती से पालन करने की अपील की।
गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 1,515 नए मामले दर्ज किए गए थे। कल के मुकाबले आज नए मामलों में थोड़ी कमी दर्ज की गई है।गुजरात में कोरोना महामारी की स्थिति खतरनाक स्तर तक पहुँच गई है। कोरोना वायरस के दैनिक मामलों की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है।आज गुजरात में कोरोना के 1495 नए मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,97,412 हो गई है।वहीं आज कोरोना से 13 अन्य मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद राज्य में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 3859 हो गई।

Related posts

स्टेन्डिंग कमिटी के सदस्य द्वारा भगवा रंग के डस्टबिन बांटे गये

aapnugujarat

જીતુ વાઘાણી, હાર્દિક, અલ્પેશ ઠાકોરનો સમાવેશ ન કરાયો

aapnugujarat

ટીબી રોગ નિર્મુલન કરવા ધોળકા તાલુકાનાં ખાનગી તબીબો માટે આરોગ્ય વિભાગ ધ્વારા સી.એમ.ઈ.નું આયોજન કરવામાં આવ્યું

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1