Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

महाराष्‍ट्र में दिवाली के बाद खुलेंगे स्‍कूल और मंदिर

महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि दिवाली के बाद राज्‍य में स्‍कूल फिर से खोले जाने पर विचार कर रहे हैं। सीएम उद्धव ने कहा, दिवाली के बाद धार्मिक स्‍थलों को भी खोला जाएगा। साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों से अपील की, दिवाली पर पटाखे न जलाए जाएं। उद्धव ने आशंका जताई कि राज्‍य में फिर से कोरोना मामलों की संख्‍या बढ़ सकती है।
मुख्यमंत्री उद्धव ने कहा, प्रदूषण से कोरोना का असर बढ़ सकता है। अगर हवा खराब होगी तो लोग इससे और बीमार होंगे। सीएम उद्धव ने कहा, मेरी लोगों से अपील है कि पटाखे और अतिशबाजी चलाने की जगह मिट्टी के दीये जलाएं। दिवाली के बाद 15 दिन अहम होंगे, हमें सावधान रहना होगा ताकि फिर से लॉकडाउन लगाने की नौबत न आए। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि त्योहारी सीजन को देखते हुए भी थोड़ी सावधानी बरतें, भीड़ में बिना मास्क के न घूमें क्योंकि बिना मास्क के घूमने वाला कोविड-19 का मरीज करीब 400 लोगों को संक्रमित कर सकता है। उद्धव ने कहा कि कोरोना की एक और लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है इलिए सावधान रहें और कोरोना नियमों का पालन पूरी तरह से करें।
सीएम उद्धव ने कहा, महाराष्ट्र सरकार दिवाली के बाद स्कूल और मंदिर खोलने पर विचार कर रही है लेकिन उससे पहले हर तरह की व्यवस्था का होना जरूरी है। ठाकरे ने कहा, धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने में जल्दबाजी न करने के लिए उनकी आलोचना हो रही है। ठाकरे ने कहा, अगर इससे नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित होती है तो मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं। पूजा स्थलों पर भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए काम किया जाएगा। ठाकरे ने कहा, पूजा स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। ठाकरे ने छात्रों के माता-पिता से अपील की है कि अगर उनके बच्चे की तबीयत खराब है या फिर परिवार में किसी सदस्य की तबीयत खराब है, तो वे अपने बच्चों को स्कूल में नहीं भेजें। मुख्यमंत्री ने कहा, जिन स्कूलों में आइसोलेशन केंद्र स्थापित किए गए थे, उन्हें बंद नहीं किया जा सकता है।

Related posts

એક સપ્તાહની અંદર બ્લેક ફંગસની દવા આવી જશે : બાબા રામદેવ

editor

रोहिंग्या शरणार्थियों का पाक आतंकियों से संपर्क : सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र का हलफनामा

aapnugujarat

बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के ३ हथियारों का लाइसेंस रद्द

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1