Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

सासाराम में पीएम मोदी का तंज : अपने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा

बिहार के सासाराम में प्रधानमंत्री ने चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह को नमन किया। पीएम मोदी ने कहा, मैं आप सभी का अभिनंदन करता हूं। मैं सबसे पहले बिहार के लोगों को बधाई देना चाहता हूं। बधाई इस बात के लिए कि बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए तेजी से जो फैसले लिए गए हैं, जिस तरह से बिहार के लोगों ने काम किया, नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए ने जो काम किया, उसके नतीजे दिख रहे हैं। कोरोना वायरस से दुनिया की हालत किसी से छिपी नहीं है। बिहार में अगर तेजी से काम नहीं होता तो न जाने कितने लोगों की यह महामारी जान ले लेती। कितना बड़ा हाहाकार मचता, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता। आज बिहार कोरोना का मुकाबला करते हुए लोकतंत्र का पर्व मना रहा है। पीएम मोदी ने रैली में भोजपुरी में कहा, लालटेन के जमाना गईल, भारत के दिल बाटे बिहार, सम्पूर्ण क्रांति के जयघोष बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बाटे बिहार, बिहार के जवान गलवान आ पुलवामा में बलिदान भइलें। लेकिन भारत माता के शीश ना झुके देहलें, हम उनका श्रद्धांजलि दे तानी।
पीएम मोदी ने कहा, बिहार के लोगों ने मन बना लिया है, ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे। उन्होंने कहा कि जितने सर्वे हो रहे हैं, जितनी रिपोर्ट आ रही है, सभी में ये ही आ रहा है कि बिहार में फिर एक बार, एनडीए सरकार बनने जा रही है। उन्हों ने कहा, बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना। आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है। आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?
पीएम मोदी ने कहा, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं। ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया। लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे। इन लोगों को आपकी जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा। इनका ध्यान रहा है अपने स्वार्थों पर, अपनी तिजौरी पर। यही कारण है कि भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया।
पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना सांधते हुए कहा, बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले ये लोग हैं जिन्होंने अपने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा। आपने बहुत विश्वास के साथ सत्ता सौंपी थी लेकिन इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया। जब बिहार के लोगों ने इन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया, नीतीश जी को मौका दिया तो ये बौखला गए। पीएम मोदी ने अंत में कहा, आत्मनिर्भरता के संकल्प को मजबूत करने के लिए फिर नीतीश जी की अगुवाई में सरकार बनाना जरूरी है। बिहार में भाजपा, जेडीयू, हम पार्टी और वीआईपी पार्टी का गठबंधन यानी एनडीए की सरकार जरूरी है। आप लोग एनडीए को भारी मतों से विजयी बनाएं। भारत माता की जय के उद्घोष के साथ उन्होंने अपना संबोधन समाप्त किया।

Related posts

पाकिस्तान ने राजौरी में की भारी गोलाबारी

aapnugujarat

શિવરાજના પ્રયાસોને કારણે લાડલી યોજના મહિલાઓના ખિસ્સા સુધી પહોંચી હતી

aapnugujarat

વડાપ્રધાન મોદીએ જમ્મુ – કાશ્મીરમાં ૨૦૦૦૦ કરોડનાં વિકાસ કાર્યોનું ઉદ્‌ઘાટન કર્યું

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1