Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बिहार चुनाव : पटना जाएंगे शिवसेना नेता संजय राउत

बिहार चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा हो चुकी है और पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया भी समाप्‍त हो चुकी है। चुनाव को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत से पूछा गया कि क्या पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ मिलकर बिहार में चुनाव लड़ेगी तो उन्होंने कहा, ‘शिवसेना 40-50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अभी तक पार्टी ने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है। मैं अगले सप्‍ताह पटना जाऊंगा, पप्‍पू यादव समेत वहां की स्‍थानीय पार्टियां हमसे बात करना चाहती हैं।’
9 नवंबर को संजय राउत ने आगामी बिहार चुनाव को लेकर कहा था कि शिवसेना 50 सीटों प चुनाव लड़ सकती है। चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि बिहार में शिवसेना की इकाई ने चुनिंदा सीटों के लिए ही अपने प्रत्‍याशी उतारने का प्रस्‍ताव दिया है। हालांकि सीटों की संख्‍या के मामले में अभी भी मंथन जारी है।
कुछ दिन पहले बिहार शिवसेना प्रमुख कौशलेन्द्र शर्मा ने पार्टी के सांसद संजय राउत से मुलाकात की थी और उन्हें बिहार की राजनीतिक परिस्थिति से विस्‍तार से अवगत करवाया था, जिस पर शिवसेना नेता संजय राउत का कहना था कि कि पार्टी अपनी हिंदुत्व की विचारधारा पर कायम है। बता दें कि इससे पहले बिहार में शिवसेना 60 सीटों पर चुनाव लड़ चुकी है। हालांकि उनमें से अधिकांश उम्‍मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी लेकिन सात सीटों पर तीसरे नंबर पर आकर शिवसेना प्रत्याशी ने पूरा गणित बिगाड़ दिया था।
शिवसेना ने बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर 20 स्टार प्रचारकों की एक सूची भी जारी की है। इसमें मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत का नाम शामिल हैं। शिवसेना ने चुनाव आयोग को यह सूची सौंप चुकी है। इस सूची में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, संजय राउत, अखिलेश तिवारी, अशोक तिवारी, राजकुमार बाफना, प्रियंका चतुर्वेदी, योगराज शर्मा, कौशलेंद्र शर्मा, विनय शुक्ला, राहुल शेवाले, कृपाल तुमाने, सुभाष देसाई, चंद्रकांत खैरे अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, गुलाबराव पाटिल, गुलाबचंद दुबे, सुनील चिटनिस के नाम शामिल हैं।

Related posts

મહિલા ભ્રૂણ લઈને પોલીસ સ્ટેશન પહોંચી

aapnugujarat

देश में भीषण गर्मी, दिल्ली में तापमान 48 डिग्री पहुंचा

aapnugujarat

प्रियंका ने पूर्वी यूपी के प्रभारी महासचिव का पदभार संभाला

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1