Aapnu Gujarat
Uncategorized

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात जाएंगे पीएम मोदी

लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 31 अक्टूबर जयंती दिवस पर गुजरात में स्टेचू ऑफ यूनिटी राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। अहमदाबाद में सी प्लेन के उद्घाटन के बाद वे नर्मदा केवड़िया कॉलोनी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा को लेकर नर्मदा भरूच पंचमहाल तथा वडोदरा ग्रामीण का प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए राज्य सरकार ने 32 समितियों का गठन किया है जो इस समारोह को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। नर्मदा के जिला कलेक्टर डी के शाह संकलन समिति के प्रमुख बनाए गए हैं जो इस समारोह की विविध समितियों में संकलन व समारोह के आयोजन की रूपरेखा को अंतिम रूप देंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर को अहमदाबाद सरदार पटेल हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे यहां से वह गांधीनगर राजभवन जाएंगे। रात्रि विश्राम गांधीनगर में करने के बाद 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में साबरमती नदी पर सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री गांधीनगर में अपनी माता हीरा बा से भी मिलने जाएंगे। प्रधानमंत्री अहमदाबाद से सी प्लेन के जरिए नर्मदा के केवरिया पर सरदार सरोवर बांध तक पहुंचेंगे। सरकार की ओर से 31 अक्टूबर को स्टेचू ऑफ यूनिटी पर राष्ट्रीय एकता दिवस का समारोह आयोजित किया गया है। सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।
गुजरात सरकार ने इसके लिए चार जिलों के प्रशासन को काम पर लगा दिया है। समारोह के आयोजन के लिए करीब 5 से 6000 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होंगे। संकलन समिति के अलावा पूजा विधि समिति, सांस्कृतिक समिति, मंच संचालन समिति, आमंत्रण समिति, स्वागत समिति कानून व्यवस्था समिति, भोजन समिति, परिवहन समिति, लाइट व साउंड समिति, स्वास्थ्य समिति, फूड चेकिंग समिति, जलापूर्ति समिति, व्यवस्था समिति, फायर सेफ्टी समिति कोरोना महामारी को देखते हुए सैनिटाइजेशन कोविड-19 समिति का भी गठन किया गया है। सोमवार को नर्मदा जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया है जिसकी सूचना व निर्देशों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए अधिकारियों तक पहुंचाई गई है। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर आला अधिकारी आज राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह की तैयारियों की रूपरेखा तैयार करेंगे। सरदार सरोवर नर्मदा निगम के प्रबंध निदेशक आईएएस डॉ राजीव गुप्ता प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा को सफल वह राष्ट्रीय एकता दिवस को एक भव्य समारोह के रूप में आयोजित करने की पुरजोर तैयारी कर रहे हैं।

Related posts

ગાંધીનગરમાં ભાજપ અનુ.જાતિ મોરચા દ્વારા અનાજ વિતરણ કરાયું

aapnugujarat

ગુજરાતમાં ફરી એક વખત કોંગ્રેસ-આપમાં ગાબડું : સીઆર પાટીલ પહેરાવશે કેસરીયો

aapnugujarat

धंधुका के पास बस की टक्कर से पिता-पुत्र की मौत

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1