Aapnu Gujarat
ગુજરાત

गुजरात मे दिवाली तक नहीं खुलेंगे स्कूल

गुजरात में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में राज्य सरकार ने स्कूलों को लेकर एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। स्कूलों को एक बार फिर से खोलने पर किया जाने वाला विचार अब लगभग खत्म हो चुका है। सरकार दिवाली के बाद ही गुजरात में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल शुरू करने पर विचार कर रही है। सरकार ने कहा, “कोरोना को लेकर राज्य के हालात के आधार पर स्कूल शुरू करने पर अगला फैसला दिवाली के बाद लिया जाएगा।” गुजरात में अनलॉक के तहत धीरे-धीरे सब कुछ खुल रहा है। लेकिन सरकार ने अभी तक स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में सरकार द्वारा स्कूलों को खोलने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।
जिसके बाद माता-पिता के मन में उठने वाले सवाल पर पूर्णविराम लग गया है। गुजरात सरकार ने दिवाली तक स्कूल नहीं खोलने का फैसला किया है। इतना ही नहीं बल्कि दिवाली के बाद स्कूल खोलने पर भी विचार किया जा रहा है। राज्य सरकार ने कहा, “दिवाली के बाद स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला कोरोना की स्थिति को देखने के बाद ही लिया जाएगा।” गांधीनगर में इस सिलसिले में एक बैठक चल रही है।
कोरोना की वजह से लागू की गई तालाबंदी के बाद से ही स्कूलों को बंद कर दिया गया है। गुजरात सरकार के इस फैसले का स्कूल के संचालकों के साथ ही साथ छात्रों के माता-पिता ने स्वागत किया है। गुजरात में दिन प्रतिदिन होने वाली वृद्धि के बाद यह फैसला लिया गया है।
शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडास्मा की अध्यक्षता में GCERT में शैक्षिक संघ समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें शिक्षकों के विभिन्न मुद्दों पर और स्कूलों के अनुदान में कटौती के मुद्दे पर चर्चा की गई। इसके अलावा एक शिक्षक 5 साल के कार्यकाल के विस्तार के बारे में एक परिपत्र भी जारी किया जाएगा। साथ ही गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की भर्ती के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। मिल रही जानकारी के अनुसार जल्द ही इसके बारे में आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

Related posts

ઓછા પાણી વચ્ચે વાવેતરમાં મોટાપાયે ઘટાડો

aapnugujarat

ગુજરાત બનશે ગારમેન્ટ હબ

aapnugujarat

ગુજરાતી ફિલ્મ નિર્દેશકે આત્મહત્યા કરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1