Aapnu Gujarat
ગુજરાત

सूरत में बढ़ा कोरोना कहर

अहमदाबाद सहित सूरत में कोरोना का कहर एक बार फिर से रफ्तार पकड़ लिया है। औद्योगिक शहर सूरत में कोरोना के नए मामलों में हर दिन पहले से ज्यादा वृद्धि दर्ज की जा रही है। एक तरफ गणेश उत्सव और दूसरी ओर प्रवासी मजदूरों के लौटने से कोरोना के नए मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है। इसीलिए स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और हवाई अड्ड पर आने-जाने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट करने की संख्या को बढ़ा दिया है। आज सिर्फ एक दिन सूरत में रेलवे स्टेशन, बस डिपो और हवाई अड्डे 195 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।
गुजरात में कोरोना का कहर एक वक्त में अन्य राज्यों के मुकाबले कम था। लेकिन धीरे-धीरे एक बार फिर से कोरोना पूरे राज्य में आतंक फैला रखा है। औद्योगिक नगरी सूरत में एक समय कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी दर्ज की जा रही थी. लेकिन बीते कुछ दिनों से पूरे गुजरात में सबसे ज्यादा नए मामले सूरत से सामने आ रहे हैं। जिसके बाद सूरत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 17854 हो गई है। जबकि इस वायरस की वजह से 637 लोगों की मौत दर्ज की गई है। जबकि सूरत में 15628 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं। जिसके बाद सूरत की रिकवरी रेट 87.5 हो गई है. अभी कुछ दिन पहले सूरत में कोरोना के नए मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी।
लेकिन गणेश उत्सव के दौरान भारी संख्या में लोग एक जगह पर इकट्ठा हो गए थे। इतना ही नहीं अब सूरत में एक बार फिर से रोजी रोटी कमाने के लिए आने वाले प्रवासी मजदूर भी बड़ी संख्या में आ रहे हैं। इसलिए कोरोना के नए मामलों में हर दिन वृद्धि दर्ज की जा रही है। सूरत मनपा नगर आयुक्त बंछानिधि पानी ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि,”गणेश उत्सव के कारण, लोग बड़ी संख्या में सोसायटी और अपार्टमेंट में इकट्ठा हुए थे जिसके कारण कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि नौजवान भी अब कोरोना की चपेट में आ रहे हैं क्योंकि नौजवान तबके के लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
इसलिए ऐसे लोग भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। युवाओं की वजह से उनके घरों में रहने वाले बुजुर्ग लोग भी कोरोना की चपेट में आ जाते हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सूरत में कोरोना के बढ़ते आतंक पर काबू पाने के लिए हम हरसंभव कोशिश कर रहे है। अन्य राज्य से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट करने के बाद ही शहर में एंट्री दी जा रही है। आज सेंट्रल बस डिपो पर आने वाले 4709 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें से 59 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। सायण चेक पोस्ट पर 11402 लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया था जिनमें से 180 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि रेलवे स्टेशन पर 9967 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें से 106 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Related posts

છરા બતાવીને લૂંટ ચલાવતી ગેંગનો વધુ આરોપી પકડાયો

aapnugujarat

ભાજપ સંગઠન દ્વારા તમામ ૨૬ ક્લસ્ટર બેઠક પરિપૂર્ણ

aapnugujarat

ચાંદખેડામાં પરિણીતાએ આત્મહત્યા કરી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1