Aapnu Gujarat
રમતગમત

जोकोविच, अजारेंका बने वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के चैम्पियन

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने यहां खेले गए वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के फाइनल में क्रमश: पुरुष एवं महिला वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जाकोविच ने शनिवार को खेले गए फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को 1-6, 6-3 और 6-4 से हराकर यहां अपना दूसरा खिताब जीता।2020 में जोकोविच की यह लगातार 23वीं जीत है। वह टेनिस इतिहास के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सभी नौ एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीते हैं। जोकोविच ने इसके साथ ही वल्र्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल के 35 एटीपी मास्टर्स-1000 टूर्नामेंट के खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। उनके करियर का यह 80वां खिताब है।
जोकोविच ने जीत के बाद कहा, ” मेरे लिए यह आसान नहीं था। पिछले तीन-चार दिन बहुत मुश्किलों भरे थे। मेरे लिए मानसिक और भावनात्मक तौर पर स्थिर रहकर खिताब जीतना वाकई चुनौतीपूर्ण रहा।”महिला एकल के फाइनल में अजारेंका का सामना जापान की नाओमी ओसाका के खिलाफ होना था, लेकिन ओसाका चोट के कारण मुकाबले से हट गई और अजारेंका को चैम्पियन घोषित कर दिया गया। अजारेंका के करियर का 21वां डब्ल्यूटीए खिताब है। ओसाका ने पिछले मैच में बेल्जियम के एलिस मर्टेंस को हराया था।
ओसाका ने कहा, ” मुझे दुख है कि आज मुझे चोट के कारण इससे हटना पड़ा। मेरे बाएं हाथ में हैमस्ट्रिंग खिंचाव आ गया था और यह रात भर में भी ठीक नहीं हुआ, जैसा कि मैंने उम्मीद की थी। मेरे लिए यह एक भावनात्मक सप्ताह रहा है और मेरा समर्थन करने के लिए मैं सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं।”अजारेंका ने कहा, ” मुझे लगता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि मैं वास्तव में नाओमी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने को लेकर उत्साहित थी। यह उनके स्तर का सामना करने का एक अद्भुत अवसर होता, और वह वास्तव में शानदार खेल होता। मैं उनसे पिछला मुकाबला हार गई थी। इसलिए मैं इस मुकाबले को लेकर उत्साहित थी।”

Related posts

બાંગ્લાદેશ પ્રવાસનો બહિષ્કાર કરવા માટે વિચાર કરી રહ્યા છે ઑસ્ટ્રેલિયાના પ્લેયર્સ

aapnugujarat

पहला T20 : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

aapnugujarat

કાશ્મીરમાં પણ આપણો તિરંગો લહેરાશે : ગંભીર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1