Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

मुख्यमंत्री गहलोत ने हासिल किया विश्वास मत

राजस्थान में एक महीने तक चले सियासी घमासान और अनिश्चितता के बाद आज शुक्रवार को विधानसभा सत्र शुरू हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया सहित अन्य के कई रोचक बयान सामने आए और बीच-बीच में सदन में हंगामा भी हुआ। दोपहर बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन में विश्वास मत हासिल कर लिया। इसके बाद सदन की कार्यवाही 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गयी है।

गहलोत सरकार के विधानसभा में ध्वनिमत से विश्वास मत हासिल कर लेने के बाद अब राजस्थान में गहलोत सरकार को अगले 6 महीने तक कोई संकट नहीं है। विश्वास मत प्रस्ताव पर बहस के दौरान गहलोत ने कहा, भाजपा और उनके हाईकमान ने सरकार गिराने की कोशिश की थी, लेकिन राजस्थान में सियासी घटनाक्रम का जिस तरह अंत हुआ, उससे अमित शाह को धक्का लगा।

हमें जिस डॉक्टर को नब्ज दिखानी थी, जहां नब्ज दबानी थी, वहां दिखा दिया

सरकार से बगावत के चलते डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ पद से हटाये गये सचिन पायलट अब कांग्रेस विधायक ही हैं। ऐसे में आज जब विधानसभा पहुंचे तो उनकी सीट भी बदल दी गयी है। उन्होंने विधानसभा सीट बदली जाने को लेकर कहा कि हमें जिस डॉक्टर को नब्ज दिखानी थी, जहां नब्ज दबानी थी, वहां दिखा दिया, अब गदा और कवच लेकर सरकार को सुरक्षित रखेंगे।

पायलट के इस बयान से सियासी हल्को में नई चर्चा छिड़ गई हैए पायलट के इस बयान को आलाकमान के पास सीएम अशोक गहलोत की शिकायत और वहां से मिले आश्वासन से जोड़कर देखा जा रहा है।

Related posts

કાશ્મીર-હિમાચલમાં ભારે હિમવર્ષા વચ્ચે એલર્ટ જારી

aapnugujarat

दिल्ली में आज भी जहरीली हवा

aapnugujarat

डिप्लोमैटिक रूट से नकली नोट भेज रहा हैं पाकिस्तान

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1