Aapnu Gujarat
રમતગમત

बिहार के क्रिकेटरों को नहीं मिला पिछले साल का DA और मैच फीस

बीसीसीआई के सीनियर से लेकर अंडर 16 टूर्नामेंटों में बिहार के लिए खेलने वाले सैकड़ों क्रिकेटरों को अभी तक पिछले सत्र का महंगाई भत्ता और यात्रा भत्ता और मैच फीस नहीं मिली है। आईपीएल याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने इस संबंध में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह को पत्र लिखकर बोर्ड के 11 करोड़ रूपए तक के कोच में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है। प्रदेश संघ के महासचिव संजय कुमार का कहना है कि वर्मा के आरोप सही हैं।
कुमार ने कहा, ‘हम अपने सीनियर, अंडर 23, अंडर 19 और अंडर 16 क्रिकेटरों और महिला क्रिकेटरों को भुगतान नहीं कर सके हैं। हमें पिछले साल प्रशासकों की समिति से दस करोड़ 80 लाख रूपए मिले थे लेकिन अधिकांश पैसा पदाधिकारियों के वेतन चुकाने में खर्च हो गया।’ सीनियर टीम के एक खिलाड़ी को 750 रूपए टीए, डीए और अंडर 23 तथा अंडर 19 को 500 रूपए जबकि अंडर 16 खिलाड़ियों को 350 रूपए प्रतिदिन मिलता है।
कुमार ने कहा, ‘सीनियर टीम के एक नियमित खिलाड़ी का एक सत्र का टीए, डीए 75000 रूपए होता है अगर वह सारे प्रारूप खेलता है। हम समझते हैं कि खिलाड़ी दबाव में हैं। उन्हें मैच फीस भी नहीं मिली है और इसे लेकर वे आवाज भी नहीं उठा सकते।’ वर्मा ने कहा, ‘मैं बोर्ड सचिव से अनुरोध करूंगा कि बिहार के क्रिकेटरों के हालात पर गौर करे जिन्हें कोई पैसा नहीं मिला जबकि बोर्ड ने 11 करोड़ रूपये उनके लिये दिये थे।’

Related posts

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 328 रन का लक्ष्य

editor

હજુ ત્રણ વર્ષ સુધી પદ પર રહી શકે છે ગાંગુલી-શાહ : SC

aapnugujarat

બેંગલોર ઉપર રાજસ્થાન રોયલ્સની ૩૦ રને જીત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1