Aapnu Gujarat
ગુજરાત

माणसा में गाय का शव उठाने से इनकार करने पर दलित मां-बेटे को पीटने का आरोप

गुजरात के गांधीनगर के माणसा तालुका के एक गांव में कथित रूप से मरी हुई गाय को उठाने से इनकार करने पर 55 वर्षीय दलित महिला और उनके 25 वर्षीय बेटे को पीटा गया। जानकारी के मुताबिक, यह घटना दो और तीन अगस्त की है। पीड़ितों के द्वारा चार अगस्त को केस दर्ज करवाया गया। पुलिस ने तीन अगस्त को निषेधाज्ञा उल्लंघन के एक अन्य मामले में आरोपी व्यक्ति को नशे की हालत में गिरफ्तार किया था।
हालांकि, पुलिस अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोपी सुरेश सिंह चावड़ा को गिरफ्तार करती, उससे पहले ही उन्हें जमानत मिल गई और वह रिहा हो गए। माणसा पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, यह घटना गांधीनगर के माणसा तालुका के रंगपुर गांव में घटी थी। रंगपुर गांव के निवासी रंजन परमार (55) और कुलदीप परमार (25) पर सुरेश सिंह चावड़ा द्वारा हमला किया गया। पीड़िता रंजन परमार ने आरोप लगाया कि चावड़ा नशे की हालत में उनके घर में आया और जातिसूचक गालियां देने लगा। उन्होंने कहा, ‘उसने पहले गालियां दी, फिर हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी। बाद में पड़ोसियों ने दखल देकर हमें बचाया।’ चावड़ा के खिलाफ तीन अगस्त को ही एक अन्य मामले में निषेध अधिनियम की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
वहीं, चार अगस्त को एक अन्य प्राथमिकी दर्ज किया गया। जिसमें उसके खिलाफ एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम और आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाना या मारपीट करना), धारा 504 (आपराधिक षड्यंत्र), धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related posts

દેશલપરમાં ૫ ઇંચ વરસાદ ખાબક્યો

aapnugujarat

વડતાલધામમાં મ્યુઝિયમ અક્ષરભુવનની શિલાન્યાસ વિધિ સંપન્ન

aapnugujarat

ડામર ખરીદી સંબંધિત બોગસ બિલ કૌભાંડ મામલે બે કોન્ટ્રાકટરો સામે અમ્યુકો દ્વારા ફરિયાદ દાખલ કરાઈ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1