Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

” पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र, तो हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र क्यों नहीं… “

अब जबकि अयोध्या में भगवान सिया राम का भव्य मंदिर की शुरूआत हो चुकी है इसके बावजूद कुछ लोग राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने पलटवार करते हुए ओवैसी को जवाब दिया है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि ओवैसी को यह समझना चाहिए कि पाकिस्तान मुस्लिम बहुसंख्यक होने के नाते अगर मुस्लिम राष्ट्र हो सकता है तो भारत हिंदू बहुसंख्यक होने के बाद भी हिंदू राष्ट्र क्यों नहीं हो सकता है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि वास्तव में भारत हिंदू राष्ट्र ही है लेकिन यहां पर सभी धर्मों का पूरा सम्मान है।

नरेंद्र गिरी ने आगे कहा कि मंदिर निर्माण के लिए हिन्दुओं ने सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया और अदालत के फैसले की भी प्रतीक्षा की है। महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि संत महात्माओं के लिए 5 अगस्त का दिन स्वर्णिम दिन है। जिस तरह से देश में 15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस और 26 जनवरी को गणतन्त्र दिवस का पर्व मनाया जाता है। उसी तरह से साधु-संत अब हर साल पांच अगस्त को भगवान श्री राम की आजादी के दिवस के रूप में मनाएंगे।

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि अयोध्या रामजन्म भूमि की लड़ाई अब खत्म हो गई है लेकिन अब काशी और मथुरा को मुक्त कराने की बारी है। उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा हिंदुओं के लिए कलंक है, जिसे अब मिटाना जरूरी है। महंत नरेन्द्र गिरी ने साधु-संतों से अपील की है कि शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन चलाकर और अदालत से कानूनी लड़ाई लड़कर ही काशी और मथुरा को भी अयोध्या की तरह मुक्त कराएंगे।

इस मौके पर महंत नरेन्द्र गिरी ने देशवासियों और रामभक्तों से अपील की है कि वे अयोध्या राम मंदिर के लिए हर संभव सहयोग करें ताकि अयोध्या में जल्द से जल्द भव्य मंदिर बनकर तैयार हो सके। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने में तीन से चार साल का समय लग सकता है लेकिन मंदिर का निर्माण पूरा होने पर एक बार फिर से अयोध्या में इसी तरह से भव्य दीपावली मनाई जाएगी।

गिरी ने कहा कि दूसरे धर्मों को मानने वालों का भी हम सनातनी सम्मान करते हैं, उन्हें गले लगाते हैं और उनके प्रति आस्था भी रखते हैं। लेकिन जब कोई हमारे धर्म को ललकारता है और अपशब्द बोलता है तो हम उसका डटकर सामना करने को भी हमेशा तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण संविधान के दायरे में रहकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर ही हो रहा है। पीएम मोदी ने कोर्ट का फैसला आने और राम मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट के बुलावे पर ही अयोध्या जाकर राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास किया है।

Related posts

सुप्रिया सुले के काफिले में शामिल आठ वाहनों का नो पार्किंग को लेकर कटा चालान

aapnugujarat

મને જવાહર લાલ નેહરૂના ભાષણો ખૂબ પસંદ હતા : ગડકરી

aapnugujarat

૨૫ શતાબ્દી ટ્રેનોમાં યાત્રી ભાડામાં ઘટાડો થવાની વકી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1