Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

लादेन को लेकर पाक में छिड़ा विवाद, विपक्ष बोला- इमरान खान राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

पाकिस्तान आतंकियों के लिए हमेशा से सबसे सुरक्षित पनाहगाह रहा है। एक बार फिर पाकिस्तान की असलियत सामने आ गई है, उसका नापाक चेहरा सामने आया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को अल-कायदा के प्रमुख और 9/11 मास्टरमाइंड दिवंगत ओसामा बिन लादेन को ‘‘शहीद” बताते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में साथ देकर पाकिस्तान को ‘‘शर्मिंदगी” झेलनी पड़ी है। हालांकि इसे लेकर पाकिस्तान की राजनीति भी गरमा गई।
पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के प्रवक्ता मुस्तफा नवाज खोकर ने बयान में इमरान खान को ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा’ बताया है। दरअसल बजट सत्र के दौरान खान ने संसद में कहा कि इस्लामाबाद को सूचित किए बिना ही अमेरिकी बल पाकिस्तान में घुसे और बिन लादेन को मार गिराया, उसके बाद से ही सभी पाकिस्तान को गालियां दे रहे हैं। खान ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा अन्य देश है जिसने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ दिया हो और उसके लिए उसे शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी हो। अफगानिस्तान में अमेरिका की असफलता के लिए साफ-साफ पाकिस्तान पर दोष मढ़ा गया।’ उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिकी जब एबटाबाद घुसे और उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया.. शहीद किया.. तो वह पूरी दुनिया में बसे पाकिस्तानियों के लिए शर्मिंदगी का पल था।उसके बाद पूरी दुनिया हमें गालियां देने लगी। हमारा सहयोगी हमारे देश में घुसा और बिना सूचना दिए किसी को मार दिया। और, आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में 70 हजार पाकिस्तानी मारे गए हैं।” बिन लादेन को मई 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील्स ने मार गिराया था। खान की इस टिप्प्णी की विपक्ष ने आलोचना की।
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के ख्वाजा आसिफ ने कहा, ‘‘ओसामा बिन लादेन एक आतंकवादी था और हमारे प्रधानमंत्री उसे शहीद बता रहे हैं। हजारों लोगों की हत्या के पीछे उसका हाथ था।” प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिका की आतंकवाद के खिलाफ जंग में पाकिस्तान के 70 हजार लोगों जान गंवानी पड़ी है। उन्होंने कहा जो नागरिक देश से बाहर थे, इस घटना के बाद उन्हें जिल्लत का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के वरिष्ठ नेता ख्वाजा आसिफ ने खान पर गरजते हुए सदन में कहा, ‘‘ इमरान खान ने ओसमा बिन लादेन को शहीद कहा है। लादेन हमारी भूमि पर आतंकवाद लाया। वह आतंकवादी था और हमारे प्रधानमंत्री उसे शहीद बता रहे हैं।

Related posts

ट्रंप की भारत पर टिप्पणी को लेकर भड़के बिडेन

editor

3 Sri Lankan national arrest by CSG for illegally entering into India

aapnugujarat

डूबते पाकिस्‍तान को मिला IMF का सहारा, मिला 6 अरब डॉलर का कर्ज

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1