Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

मसूद के ठिकानों का पता चला

पाकिस्तान के चेहरे से एक बार फिर झूठ बेनकाब हो गया है। अभी हाल ही में पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के लापता होने की बात कही थी। लेेकिन भारतीय एजेंसियों ने बताया है कि वह पाकिस्तान के बहावलपुर मुख्यालय के रेलवे लिंक रोड पर कड़ी सुरक्षा के बीच छिपा हुआ है। जबकि सच यही है कि यह आतंकी इसी घर में रह रहा है। एजेंसियों ने मसूद अजहर के अन्य तीन ठिकानों के बारे में जानकारी दी है जो उसी प्रांत में हैं। यह बहावलपुर के कैसर कॉलोनी, खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू में मदरसा बिलाल हब्शी और लक्की मारवत का मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान में स्थित हैं। यह जानकारी इसलिए भी काफी प्रासंगिक मानी जा रही है कि क्योंकि वित्तीय कार्रवाई कार्यबल की रविवार को पेरिस में बैठक होनी है।
कई रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान कह सकता है कि मसूद अजहर लापता है। अजहर के ठिकानों का पता ऐसे समय चला है जब पाकिस्तान फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) के सामने यह कह रहा है कि मसूद अजहर लापता हो गया है। हाल में पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद को तो टेरर फंडिंग के लिए करीब 5 साल की सजा सुनाई है लेकिन अजहर और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकिउर रहमान लखवी पर कार्रवाई नहीं करने के लिए उसकी खिंचाई भी होती रही है।
जैश द्वारा पिछले साल फरवरी में अंजाम दिए गए पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को डोजियर सौंपा था। इसके अनुसार 2016 में पठानकोट एयरबेस पर किए गए जैश के हमले की जांच के दौरान पाए गए मोबाइल नंबरों में से एक सीधे तौर पर बहावलपुर आतंकी फैक्ट्री से जुड़ा हुआ था। अजहर भारत में कई आतंकी घटनाओं का मास्टरमाइंड है।

Related posts

Suicide car bombing in Afghanistan; 13 died

editor

ટ્રમ્પનું એલાન : અમે ચીનની સાથે વેપાર જ કરવાના નથી

editor

20 जनवरी को राष्ट्रपति का कार्यभार संभालेंगे बाइडन

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1