Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

देविंदर सिंह मामला : NIA ने शोपियां में की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर के बर्खास्त पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह के कथित तौर पर आतंकवादियों से संबंध के मामले में सोमवार को दूसरे दिन भी शोपियां में कई ठिकानों पर छापेमारी की। दविंदर सिंह को गत माह हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया गया था जिसने जम्मू-कश्मीर और केन्द्र की सुरक्षा एजेंसियों को हैरात में डाल दिया थ। इससे पहले शनिवार को एनआईए का एक 20 सदस्यीय दल दविंदर सिंह के खिलाफ और सबूत जुटाने करने के लिए यहां कश्मीर घाटी पहुुंचा था।
एनआईए ने सोमवार सुबह शोपियां में कई ठिकानों पर छापेमारी की। टीम ने हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के आतंकवादी के घर पर छापा मारा जिसकी पहचान पिंजौर निवासी उमर दोबी के रूप में हुयी है। इसके अलावा एक अन्य आतंकवादी फारूक अहमद और शोपियां में कुछ अन्य स्थानों पर भी छापे मारी की गयी। इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में अवरिगुंड त्राल में पुलिस उपाधीक्षक सिंह के आवास में भी छापे मारे गये। रविवार को एनआईए ने शोपियां में पांच स्थानों पर छापे मारे।
एनआईए के उप महानिरीक्षक रैंक के अधिकारी के नेतृत्व वाली टीम शनिवार को अनंतनाग गई और पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस समय एनआईए के अधिकारी दविंदर सिंह को रिमांड पर लेकर जम्मू में पूछताछ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एजेंसी इस मामले में आगे और भी छापे मारी कर सकती है। तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह को 11 जनवरी को तीन लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था। जिनमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर नवीद बाबू और रफी अहमद भी शामिल थे। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राज्य में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। आरोपी दविंदर सिंह जम्मू-कश्मीर पुलिस की विमान अपहरण निरोधक शाखा में अधिकारी था और श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात था।

Related posts

આગામી ચૂંટણીમાં લાભ લેવા કોંગ્રસની આક્રમક વ્યૂહરચના

aapnugujarat

स्विस बैंकों में भारतीयों के निष्क्रिय खातों का वारिस नहीं

aapnugujarat

૩૩.૫ કરોડ જનધન એકાઉન્ટમાંથી ૨૫.૬ કરોડ એકાઉન્ટ એક્ટિવ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1