Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने उत्तरी कमान को कहा अलविदा

राज्य में पाकिस्तान की शह पर जारी आतंकवाद के खिलाफ सेना के अभियान को धार देने वाले जनरल ऑफिसर कमांङर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने वीरवार को उत्तरी कमान को अलविदा कह दिया। सेना में 40 साल का शानदार कार्यकाल पूरा करने के बाद वह शुक्रवार को सेवानिवृत हो रहे हैं।
सैन्य सूत्रों के अनुसार कमान मुख्यालय ऊधमपुर में सेवानिवृत हो रहे आर्मी कमांडर के सम्मान में वीरवार को आउट परेड में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने रणबीर सिंह के फूलों से सजाए गए वाहन को रस्सों से खींच कर उन्हें विदाई दी। इसी बीच वीरवार को दिल्ली रवाना होने से पहले रणबीर सिंह ने ध्रुव वार मेमोरियल में सेना के शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। पिछले कई दिनों से उत्तरी कमान में जनरल रणबीर सिंह के सम्मान में कार्यक्रमों का सिलसिला जारी था।
सेना में रणबीर सिंह ने कई अहम पदों पर कार्य करते हुए पाकिस्तान की छद्म युद्ध पर गहरा आघात किया। जम्मू कश्मीर में सेना ने उनकी कमान में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ व गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए दुश्मन को कड़ा सबक सिखाया। रणबीर सिंह ने जून 2018 में जनरल देवराज अनबू से उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर का अहम पद संभाला था।

Related posts

कार्ति चिदंबरम से जोर बाग आवास खाली करने के लिए ED ने भेजा नोटिस

aapnugujarat

दिल्ली आ रही हैं ममता बनर्जी, पीएम मोदी से होगी मुलाकात

aapnugujarat

દેશમાં લૉકડાઉનના પગલે ૨.૬૩ કરોડ લોકો બેકાર થયા

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1