Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

ईरान ने किया युद्ध का एलान

कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान-अमेरिका के बीच तना चरम पर पहुंच गया है। इस घटना क्रम ने दोनों देशों को युद्ध की कगार पर ला खड़ा किया है। ईरान ने अमेरिका के खिलाफ के आक्रामक रुख अपना रखा है और युद्ध के लिए तैयार है। इतिहास में पहली बार ईरान के क़ौम स्थित प्रमुख मस्जिद पर लाल रंग का झंडा फहराया गया है।
शिया समुदाय में लाल झंडे का मतलब होता है बदले की कार्रवाई या फिर युद्ध का ऐलान। यहां कौम में मस्जिद पर लाल झंडा फहराने के साथ लाउडस्पीकर पर दुआ मांगते सुना गया, या अल्लाह, अपने रखवाले को फिर से दुनिया पर भेजो। इसे पैगंबर मेहदी के दोबारा प्रकट होने की दुआ के रूप से देखा जा रहा है, जिनके बारे में इस्लामी मान्यता है कि आखिरी समय में (कयामत से पहले) वह धरती से बुराई के अंत के लिए दोबारा प्रकट होंगे।
स्थानीय लोगों के मुताबिक पवित्र शहर क़ौम के इतिहास में ये पहला मौका है जब मस्जिद के ऊपर लाल झंडे लगाया गया है। बता दें शनिवार को ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने सुलेमानी के परिवारवालों से मुलाकात की थी। इसी दौरान उन्होंने उनके परिवार को भरोसा दिलाया कि जल्द ही सुलेमानी की मौत का बदला लिया जाएगा।

Related posts

हजारों पश्तूनों ने पाक विरोधी प्रदर्शन किया

aapnugujarat

રોહિંગ્યાઓએ ૧૦૦ હિન્દુનાં અપહરણ કરી ૯રને રહેંસી નાંખ્યાનો અહેવાલ

aapnugujarat

‘Nation of Terror’ Iran has made attacks on Tanker : Trump

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1