Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

ट्रंप की ईरान को धमकी

नए साल के पहले ही दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकी दी है। इराक की राजधानी बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर हजारों ईरानी समर्थित प्रदर्शनकारी अमेरिका के खिलाफ प्रदर्शन किया, इस दौरान दूतावास पर पत्थरबाजी की गई और दीवार पर चढ़ने की कोशिश की गई। इसी के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकी देते हुए कहा है कि अगर दूतावास के किसी सदस्य को कुछ हुआ तो ईरान को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।
डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि इराक स्थित अमेरिकी दूतावास की सुरक्षा व्यवस्था बीते कई घंटे पहले बहाल की जा चुकी है। हमारे कई बहादुर सैनिक दुनिया के सबसे खतरनाक युद्धक हथियारों के साथ मौके पर पहुंचे। मैं इस पूरे मामले में इराक के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने तुरंत कार्रवाई की।
ट्रंप ने आगे लिखा कि हमारी दूतावास के किसी भी सदस्य को चोट पहुंची या संपत्ति को किसी तरह का नुकसान पहुंचा तो ईरान को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया जाएगा। वे इसकी बड़ी कीमत चुकाएंगे और ये कोई चेतावनी नहीं है। ये एक धमकी है। नया साल मुबारक हो। अमरीकी राष्ट्रपति के इस आक्रामक ट्वीट के बाद अमरीकी रक्षा सचिव मार्क एस्पर ने मध्य-पूर्वी क्षेत्र में तत्काल 750 सैनिकों को भेजने का एलान किया है।

Related posts

રશિયા પણ ભારત ની મદદ માટે આગળ

editor

કેનેડામાં ભારતના બે યુવાન ટ્રેઈની પાઈલટના મોત

aapnugujarat

મગજને ચકરાવે ચડાવે તેવી હમશકલ પતિ પત્નીની કહાની

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1