Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

फिलीपींस में फनफोन तूफान से 16 लोगों की मौत

मध्य फिलीपींस में क्रिसमस के दिन दूरदराज के गांवों और लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में तबाही मचाने वाले भीषण तूफान फनफोन के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। फिलीपींस के अधिकारियों ने 16 लोगों की मौत होने की पुष्टि की। 195 किलोमीटर की रफ्तार से आया यह तूफान मकानों की छतें उड़ा कर ले गया और फिलीपींस में बुधवार को विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इस तूफान के कारण इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं अब भी बाधित हैं। फनफोन के कारण हुई तबाही का गुरुवार सुबह तक पूरा आकलन नहीं हो पाया।
आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि विसायास में गांवों और कस्बों में कम से कम 16 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इस तूफान के कारण बोराके, कोरोन और अन्य पर्यटन स्थलों पर भारी नुकसान हुआ है।
मध्य फिलीपींस में इस तूफान के कारण लाखों लोगों के क्रिसमस के जश्न पर विराम लग गया।
पुलिस ने बताया कि एक के बाद एक कई द्वीप तूफान की चपेट में आते गए। तूफान के कारण बुधवार को 10 हजार से ज्यादा लोग फंस गए जिन्हें बाद में राहत शिविरों में ले जाया गया। तूफान के कारण कई शहर अंधेरे में डूब गए जबकि कई इलाकों में पानी भर गया है। नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि स्कूल, जिम और सरकारी इमारतों में बने राहत शिविरों में 16 हजार से अधिक लोगों ने रात बिताई।

Related posts

Night-training launch of ballistic missile ‘Ghaznavi’ successful : Pakistan army

aapnugujarat

આર્મી ઓફિસરના અપહરણમાં ભારતનો હાથ હોવાના પુરાવા નહીં : અબ્દુલ કાદિર બલોચ

aapnugujarat

પ્રદુષણ મામલે અમારે ભારતની સલાહની જરૂર નથી : નિક્કી હેલે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1