Aapnu Gujarat
રમતગમત

मेरा सबसे मुश्किल वक्त चल रहा है : कुलदीप

भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वो वर्ल्ड कप के बाद से ही प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। खुद कुलदीप यादव ने ये माना ही ये समय उनके करियर का सबसे मुश्किल भरा समय है, लेकिन वो लगातार टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया से साइडलाइन हैं।
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज हो या फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों ही मौकों पर ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में ये सवाल भी उठने लगे हैं कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्या इन दोनों खिलाड़ियों की जगह टीम में सेफ है या नहीं? कुलदीप यादव का कहना है कि जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो कभी नहीं सोचा था कि वो इंडिया के लिए खेल पाएंगे, लेकिन करीब तीन साल हो गए कुलदीप को इंडिया के लिए खेलते हुए। कुलदीप का कहना है कि इन तीन सालों में बहुत चुनौतियां आई, लेकिन मौजूदा समय सबसे ज्यादा चुनौती भरा है। कुलदीप यादव ने कहा कि अनुशासन और कड़ी मेहनत के बिना कुछ भी संभव नहीं है और मैं उसी के साथ खेल रहा हूं।
24 साल के कुलदीप भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा तो हैं, लेकिन वनडे और टी20 में उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। इसकी वजह ये भी हो सकती है कि जडेजा और अश्विन लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुलदीप यादव ने मार्च 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही चार विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया था। वह एकदिवसीय क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज भी बने।

Related posts

India-A team cricketer Rinku Singh suspends by BCCI for 3 months

aapnugujarat

इंग्लैंड ने न्यू जीलैंड को हराया

aapnugujarat

પ્રથમ ટેસ્ટ મેચ રમવા શિખર ધવન સજ્જ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1