Aapnu Gujarat
રમતગમત

रोहित पर मत बनाओ कोई दबाव, बस उन्हें खेलने दो : कोहली

वनडे क्रिकेट के बाद टेस्ट में ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा ने अपने पहले ओपनिंग डेब्यू मैच में धमाल मचा दिया। रोहित ने पहले पारी में जहां 176 रन बनाए तो वहीं दूसरी इनिंग में उन्होंने 127 रन की शानदार पारी खेली। इसी के साथ क्रिकेट के इतिहास में अपने डेब्यू ओपनिंग मैच में रोहित शर्मा दोनों इनिंग में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित की इस कामयाबी से खुश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनपर किसी तरह का दबाव ना बनाया जाए और वनडे क्रिकेट की तरह उन्हें टेस्ट क्रिकेट का लुत्फ उठाने दे।
पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा ‘चलो, अब रोहित को आराम दो, वो काफी अच्छा कर रहा है। उसे उप्री क्रम में बल्लेबाजी का आनंद लेने दो। उसे वाइट गेंद क्रिकेट की तरह इंज्वॉय करने दो। उसपर ध्यान देना छोड़ दो कि वो टेस्ट क्रिकेट में कैसा कर रहा है। वो काफी अच्छा खेल रहा है।
वो पहली इनिंग में काफी रिलेक्सड दिख रहा था जो कि अच्छी बात है। उसने इतने सालों में एकत्रित किए अपने सारे अनुभव को इसमें झोक दिया। उस शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने में अच्छा लग रहा था। टीम के लिए ये एक बड़ा बॉनस है। अगर आपने देखा हो कि रोहित ने दूसरी इनिंग में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, खेल को समझकर अपने हिसाब से आगे लेकर गए। अगर कोई बल्लेबाज टॉप ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी करता है जैसे रोहित ने पहले टेस्ट में किया, तो हम उस परिस्थिती में पहुंच गए थे जहां से हम कई मैच जीत सकते है। हम सब उसके लिए काफी खुश हैं।’

Related posts

ધોની-ધવન હાલ સ્થાનિક ક્રિકેટ કેમ રમી રહ્યા નથી : ગાવાસ્કર

aapnugujarat

Afghanistan Beats India By 0-3

aapnugujarat

डीविलियर्स का खुलासा, WC टीम में चयन के लिए नहीं रखी थी कोई शर्त

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1