Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरीझंडी

गृह मंत्री अमित शाह और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली से कटड़ा के बीच चलाई जानेवाली वंदे भारत ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाई। दिल्ली- कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का पांच अक्टूबर से व्यावसायिक संचालन शुरू होगा, टिकटों की बुकिंग IRCTC की वेबसाइट पर पहले ही शुरू हो गई है। पहली ट्रेन से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी के अलावा सिर्फ अधिकारी और ट्रेन स्टाफ कटड़ा पहुंचेंगे। आम लोगों के लिए ट्रेन का व्यावसायिक संचालन 5 अक्टूबर से होगा। इस ट्रेन के चलने से वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को फायदा होगा। ट्रेन की बुकिंग सर्विस भी शुरू हो चुकी है।
दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए वंदे भारत ट्रेन को गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल के अलावा केंद्रीय मंत्रियों जितेंद्र सिंह और डॉक्टर हर्षवर्धन ने हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्हें पूरी तरह भारत में बनी इस ट्रेन पर गर्व है।
हरीझंडी दिखाने से पहले अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने आर्टिकल 370 पर बात की। वह बोले कि प्रधानमंत्री मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत से जोड़ने का काम किया है क्योंकि हर भारतीय के मन में एक कसक थी जिसको पीएम ने दूर किया। शाह आगे बोले, मैं मानता हूं कि 370 देश की एकता और अखंडता के लिए विघ्न था, 370 कश्मीर के विकास के बीच में सबसे बड़ा रोड़ा था। मुझे भरोसा है कि 370 हटने के बाद कश्मीर के अंदर आतंकवाद और आतंकवादियों की विचारधारा को संपूर्ण उन्मूलन करने में हमें सफलता मिलने वाली है. हाई स्पीड ट्रेन चलने से दिल्ली और कटड़ा के बीच यात्रा का समय 12 घंटे से कम होकर आठ घंटे रह जाएगा। यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली- वाराणसी मार्ग पर हरी झंडी दिखाई थी।

Related posts

‘સવર્ણોની ૧૦ ટકા અનામતમાં મુસ્લિમોને પણ લાભ આપો’ : કે.સી.આર

aapnugujarat

महाराष्ट्र : सत्ता के संघर्ष पर सुप्रीम में आज सुनवाई

aapnugujarat

ત્રાસવાદીઓને હુમલા કરવા એક નબળી સરકારનો ઇંતજાર : અયોધ્યા, કોસાંબી અને ઈટારસીમાં મોદી દ્વારા વિરોધીઓ ઉપર પ્રહારો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1