Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

हरियाणा बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा की ९० विधानसभा सीटों के लिए आज पहली सूची जारी कर दी है । बीजेपी ने पहली सूची में ७८ उम्मीदवारों को टिकट दिया है । बीजेपी ने सोमवार को जिन नामों का ऐलान किया है, उसमें ३८ मौजूदा विधायक भी शामिल हैं । इस बार बीजेपी ने ७ मौजूदा विधायकों के टिकट काटे भी हैं । खास बात यह कि पार्टी की ओर से इस बार पूर्व हॉकी प्लेयर संदीप सिंह, पहलवान बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को भी प्रत्याशी बनाया गया है । हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को इस चुनाव में करनाल सीट से प्रत्याशी बनाया गया है ।
इसके अलावा योगेश्वर दत्त को बरौदा, संदीप सिंह पिहुआ से, बबीता फोगाट को दादरी, लतिका शर्मा को कालका और ज्ञानचंद्र गुप्ता को पंचकूला से टिकट दिया गया है ।
हरियाणा में इस बार होने वाले चुनाव में बीजेपी ने अंबाला कैंट से अनिल विज, जगाधारी सीट से कंवरपाल गुर्जर, यमुना नगर से घनश्याम दास अरोड़ा, शाहाबाद से कृष्ण बेदी, कैथल से लीलाराम गुर्जर, नीलोखेड़ी से भगवान दास, इंद्री से राजकुमार कश्यप, राई से मोहन लाल कौशिक और सोनीपत से कविता जैन को टिकट दिया है । बता दें कि हरियाणा में इस बार २१ अक्टूबर को चुनाव होने हैं । इस चुनाव में बीजेपी का मुख्य मुकाबला कांग्रेस और जेजेपी से होना है ।
रविवार को ही दुष्यंत चौटाला के दल जननायक जनता पार्टी ने राज्य में १० सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया था । इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी ने भी रविवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा की थी ।

Related posts

અમે મોદીના સપના માટે નથી લડતા, પ્રજા માટે લડીએ છીએ : ઉદ્ધવ

aapnugujarat

સરકારના અભિપ્રાય વિરુદ્ધ બોલવું એ દેશદ્રોહ નથી : સુપ્રિમ કોર્ટ

editor

પ્રાંતિજ અને ચંદ્રાલાના ખેતરોમાં પાણી ઘુસતા નુકસાન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1