Aapnu Gujarat
રમતગમત

टीम से बाहर होते ही केएल राहुल ने बना दिया शतक

केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे थे । इस वजह से उन्हें आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह नहीं दी गई । वनडे और टी-२० के उपकप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज में ओपन करना तय माना जा रहा है । साउथ अफ्रीका के खिलाफ ३ दिवसीय प्रैक्टिस मैच में कप्तानी करने वाले रोहित ने ओपन भी किया, लेकिन वह खाता नहीं खोल सके । दूसरी ओर, टीम से बाहर जाते ही केएल राहुल (१३१ रन, १२२ गेंद, १० चौके और ४ छक्के) ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए शतक जड़ दिया । भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश और दक्षिण अफ्रीका के बीच विजयनगरम में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला गया था । यह मैच ड्रॉ रहा ।
दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर २७९ रनों पर घोषित कर दी थी । सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर थी । वह उम्मीद के अनुसार ओपनिंग करने भी उतरे, लेकिन वह दो गेंद में बिना कोई रन बनाए वार्नोन फिलांडर की गेंद पर आउट हो गए । तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए रोहित शर्मा के लिए यह अभ्यास मैच लय हासिल करने का अच्छा मौका था, लेकिन वह इस मौके का लाभ नहीं उठा पाए । भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने मैच के तीसरे और आखिरी दिन आठ विकेट के नुकसान पर २६५ रन बना मैच ड्रॉ करा लिया ।
एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में केएल राहुल के शतक की मदद से कर्नाटक ने केरल को ६० रन से हराया । राहुल ने १२२ गेंदों पर १३१ रन बनाए, जिसमें १० चौके और ४ छक्के शामिल हैं । यह मैच विजय हजारे ट्रोफी में ग्रुप-ए के तहत खेला गया था । इस मैच में कप्तान मनीष पांडे ने भी ५० रन बनाए, लेकिन केरल के गेंदबाज कर्नाटक को २९४ रन पर रोकने में सफल रहे । कर्नाटक के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया तथा केरल के सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद के १०४ रन के बावजूद उसकी टीम २३४ रन पर आउट हो गई ।

Related posts

દિલ્હીમાં ૧૬ વર્ષની નેશનલ કબડ્ડી પ્લેયર સાથે સ્ટેડિયમ અધિકારીએ કર્યો રેપ

aapnugujarat

शमी ने शुरू की प्रैक्टिस

editor

બીજી વાર પિતા બન્યા ક્રિકેટર હરભજન સિંહ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1