Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

मांझी का बड़ा आरोप – तेजस्वी ने टूट की कगार पर पहुंचा दिया महागठबंधन

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर एक बार फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उन्होंने महागठबंधन को विघटन के कगार पर पहुंचा दिया है। मांझी ने यह भी दावा किया कि तेजस्वी राज्य में राजग की मदद कर रहे हैं। राज्य में अगले महीने लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं और उसके पहले ही महागठबंधन में उठापटक हो रही है। पार्टी के सदस्यता अभियान के सिलसिले में अररिया पहुंचे मांझी ने कहा कि अगर महागठबंधन टूटता है तो इसके लिए तेजस्वी यादव जिम्मेदार होंगे, कोई और नहीं। युवा नेता, जाने या अनजाने राजग की मदद कर रहे हैं और गठबंधन के मकसद को नाकाम बना रहे हैं।
मांझी ने आरोप लगाया कि ऐसा नहीं है कि मैंने कोई अनुचित मांग की है। सभी घटक दल नाथनगर विधानसभा सीट पर मेरे दावे के समर्थन में थे लेकिन राजद ने एकतरफा फैसला लेते हुए नाथनगर सहित चार सीटों के लिए टिकट आवंटित कर दिया। राजद ने उपचुनावों के लिए औपचारिक रूप से अपने उम्मीदवारों की घोषणा अभी नहीं की है लेकिन ऐसी अपुष्ट खबरें हैं कि उसने किशनगंज विधानसभा सीट और समस्तीपुर लोकसभा सीट छोड़ कर अन्य क्षेत्रों के लिए टिकटों का वितरण कर दिया है। शेष दोनों सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी गई हैं।
इस घटनाक्रम से नाराज साहनी ने घोषणा की कि वह सिमरी बख्तियारपुर से मैदान में उतरेंगे और नाथनगर में मांझी के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राजद के अलग होने पर भी गठबंधन बना रहेगा। राजद की सबसे पुरानी सहयोगी कांग्रेस असमंजस की स्थिति में दिख रही है और उसकी प्रदेश इकाई ने हाल ही में एक प्रस्ताव किया था कि पार्टी को लंबे समय में खुद को मजबूत बनाने का लक्ष्य रखना चाहिए और उपचुनाव अकेले लड़ना चाहिए। वह प्रस्ताव अंतिम मंजूरी के लिए पार्टी हाईकमान को भेज दिया गया है।

Related posts

૧૦૦ કરોડથી વધુની આવક માત્ર ૬૧ લોકોએ જાહેર કરી

aapnugujarat

મોદી સરકારના ર્નિણયને ઘોળીને પી ગયા મમતા

editor

प. बंगाल में जेडीयू 75 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1