Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

NRC पर बयान देकर फसे सीएम केजरीवाल, भाजपा ने दर्ज कराइ शिकायत

नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप यानी एनआरसी पर दिए बयान को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बीजेपी नेता नीलकंठ बख्शी और कपिल मिश्रा ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। गुरुवार को दिल्ली के संसद मार्ग थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में इनके खिलाफ एनआरसी को लेकर शांति भंग करने और अफवाह फैलाने का आरोप लगाया गया है। इस बीच गुरुवार को बयान के विरोध में बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के सामने विरोध-प्रदर्शन किया। इस पर वहां तैनात पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एनआरसी लागू होने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा था कि यदि ऐसा होता है तो दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़कर जाना पड़ेगा। इस पर मनोज तिवारी ने पलटवार करते हुए केजरीवाल के ज्ञान पर सवाल उठाया था।
तिवारी ने आश्‍चर्य जताते हुए कहा था कि कैसे एक आईआरएस अधिकारी ये नहीं जानता कि एनआरसी क्‍या है? उन्होंने सीएम केजरीवाल से पूछा था, ‘अन्‍य राज्‍यों से पलायन कर चुके लोगों को आप विदेशी मानते हैं? क्‍या आप उन्‍हें दिल्‍ली से खदेड़ देना चाहते हैं? आप भी उन्‍ही में से हैं। अगर ऐसा इरादा है तो मुझे लगता है कि केजरीवाल अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। एक आईआरएस अफसर आखिर कैसे नहीं जानता है कि एनआरसी क्‍या है?

Related posts

बिहार के निर्माण के लिए नया अध्याय शुरू करने का समय : सोनिया गांधी

editor

Indian Air Force inducts 8 U.S.-made Apache AH-64E attack helicopters

aapnugujarat

४ लोगों की सुरक्षा करेंगे एसपीजी के ३००० जवान

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1