Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

रियो द जिनेरियो के अस्पताल में लगी आग, 11 मौत

ब्राजील के शहर रियो द जिनेरियो में एक अस्पताल में लगी आग में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। ब्राजीलियाई अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रियो के उत्तर में स्थित बादिम अस्पताल में सूर्यास्त के समय यह आग लगी जिसके बाद मरीजों और उनके परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। आग बुझाते-बुझाते 4 फायरफाइटर्स भी घायल हो गए हैं। घायल फायरफाइटर्स को और बाकी 90 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। आग पर फिलहाल काबू भी पा लिया गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रहे हैं। आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग अस्पताल में भर्ती अपने परिजनों की तलाश में भटकते नजर आए। लोगों को निकालने की प्रक्रिया में मरीजों को स्ट्रेचर पर आस-पास की दूसरी सड़कों तक ले जाया गया क्योंकि भीड़ की वजह से एंबुलेंस को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही थी।
एंबुलेंस के पास खड़ी महिला ने बताया कि वह अस्पताल में भर्ती अपनी 76 वर्षीय मां को नहीं तलाश पा रहीं। मरनेवालों में 80, 90 साल के लोग तक शामिल बताए गए हैं। रियो डी जनेरो के मेयर मार्सेलो क्रिवेला ने इसपर दुख जाहिर किया। उन्होंने कहा, मैं यहां हूं, फंसा हूं और मैं क्या करूं? मैं कहां भागूं? मैं कहां जाऊं? कोई मुझे बता सकता है? मैं हताश हूं।’ उन्होंने कहा कि हादसे में 11 लोगों की जान गई है। उन्होंने शुक्रवार सुबह अस्पताल का दौरा किया और 3 दिनों के सरकारी शोक की घोषणा की।

Related posts

कारोबारी लक्ष्मी मित्तल के भाई प्रमोद को मिली जमानत

aapnugujarat

વૈશ્વિક અર્થતંત્રને 1.30 ટ્રિલિયન ડોલરનો ફટકો

aapnugujarat

હ્યુસ્ટનમાં મેડિસન સ્ક્વેયર જેવી ઇવેન્ટમાં પીએમ મોદી સામેલ થાય તેવી શક્યતા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1