Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बिजली और पानी चोरी में फंसे आजम खान

समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद और वरिष्ठ नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं । अब वह पानी और बिजली चोरी के आरोप में भी फंस गए हैं । उनके और उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातिमा के रिसॉर्ट हमसफर में बिजली और पानी की चोरी पकड़ी गई है । इस पर तजीन के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है । रिसार्ट की बिजली काट दी गई है । इसके अलावा नलकूप चालक कल्बे अली को निलंबित कर दिया गया है । इससे पहले रामपुर जिला प्रशासन ने आजम खां को भू-माफिया घोषित किया था । अब कुल मिलाकर आजम खान के खिलाफ ८१ मामले दर्ज हैं । चकरोड की जमीन मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को देने के मामले में कानूनगो महिपाल सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है । बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह से शिकायत की थी कि आजम खां के रिसॉर्ट में बिजली चोरी की जा रही है ।
सरकारी धन से दो नलकूप लगे हैं । इनसे पानी की सप्लाई सिर्फ रिसॉर्ट और खेतों के लिए की जाती है । अपनी शिकायत में बीजेपी नेता ने कहा था कि रिसॉर्ट में ५० से ज्यादा एसी लगे हैं लेकिन कनेक्शन सिर्फ पांच किलोवाट का है । इसके बाद डीएम के आदेश पर सिंचाई और बिजली विभाग के अधिकारियों की टीम ने डेप्युटी कलेक्टर प्रेम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में गुरुवार को रिसॉर्ट में छापा मारा, जहां शिकायत सही पाई गई । जिलाधिकारी ने बताया, रिसॉर्ट के अंदर दो नलकूप लगे हैं । एक खेतों की सिंचाई के लिए है और दूसरा पानी की टंकी के लिए । टंकी गांव के लिए बनी है लेकिन, ग्रामीणों को पानी नहीं दिया जा रहा है ।
इसी तरह सिंचाई के लिए लगे नलकूप से सिर्फ आजम के खेतों की सिंचाई हो रही है । बिजली विभाग के जेई भीष्म कुमार तोमर ने बताया, रिसॉर्ट में पांच किलोवाट का कनेक्शन आजम की पत्नी के नाम है । इसके बाद भी खंभे से सीधे केबल डालकर बिजली चोरी की जा रही थी । इसके लिए शहर कोतवाली में तजीन फातिमा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है । पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजयपाल शर्मा ने बताया, एसपी सांसद पर अब तक कुल ८१ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं । तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट भी जारी किए गए हैं । इनमें एक मामला जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का भी शामिल है । एसपी ने बताया कि आजम पर रामपुर में किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जे के अलावा भैंस, किताब, व बिजली चोरी के मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं । इसके बाद अब गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है ।

Related posts

मुंबई के आसमान से छटे आफत के बादल, हाई टाइड की चेतावनी

aapnugujarat

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल

aapnugujarat

અટલજીનાં નિધન બાદ દેશમાં સાત દિવસનાં શોકની જાહેરાત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1