Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

राज ठाकरे को ED के नोटिस पर पार्टी MNS ने राजनीतिक प्रतिशोध का लगाया आरोप

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने सोमवार को आरोप लगाया कि कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक बहुत पुराने मामले की जांच के सिलसिले में पार्टी प्रमुख राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजनीतिक प्रतिशोध के चलते नोटिस जारी किया है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि यदि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है तो उन्हें डरने की क्या जरूरत है। 
डी ने आईएल ऐंड एफएस से जुड़े कथित भुगतान कोताही प्रकरण संबंधी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में यह कदम उठाया है। ठाकरे को 22 अगस्त को जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष पेश होने को कहा गया है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। एमएनएस के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राज ठाकरे ने सनसनी फैला दी थी। इसका लोगों पर काफी असर पड़ा था और अब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह की चुनौती से बचने के लिए, ईडी ने उन्हें नोटिस जारी किया है। 
उन्होंने कहा, यह राजनीतिक प्रतिशोध का मामला है। ईडी ने मामले में ठाकरे के साथ ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेश जोशी को भी तलब किया है। जांच एजेंसी आईएल ऐंड एफएस समूह के कर्ज से उन्मेश जोशी प्रवर्तित कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के शेयरों में निवेश के मामले में ठाकरे की संलिप्तता की जांच कर रही है। यह कंपनी मुंबई में कोहिनूर स्क्वायर टॉवर का निर्माण कर रही है। देशपांडे ने कहा, कोहिनूर सौदा बहुत पुराना है और ठाकरे काफी समय पहले इससे निकल गए थे। मुझे आश्चर्य है कि केंद्र ने इतने समय बाद जांच नोटिस क्यों भेजा है।

Related posts

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया

aapnugujarat

भारतीय सुरक्षा सलाहकार जब SCO बैठक से उठकर चले गए…!

editor

દેશમાં કાળઝાળ ગરમીના કહેરથી ર૧નાં મોત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1