Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

हालात ठीक होते ही जम्मू कश्मीर फिर से पूर्ण राज्य बनेगा : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। इस समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर पर देश को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर के लोगों को जल्द रोजगार के साधन उपलब्ध कराएं जाएंगे। साथ ही लद्दाख और जम्मू कश्मीर में रिक्त पड़े पदों को जल्द से जल्द भरे जाएंगे। प्रधानमंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि जम्मू कश्मीर में हालात ठीक होते ही इसे केंद्र शासित राज्य मुक्त कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा लद्दाख केंद्र शासित राज्य बना रहेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग देश की भावना को समझें। और देश हित में काम करें ऐसी मेरी उम्मीद है। प्रधानमंत्री ने ईंद के मौके पर जम्मू कश्मीर के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी कोशिश होगी की किसी को ईंद मनाने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि वहां के लोगों की तकलीफ से हम अलग नहीं हैं। अनुच्छेद 370 से मुक्ति एक सच्चाई है। ऐहतियातन कुछ कदम उठाए गए हैं, इसका मुकाबला भी वहां के लोग ही कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आर्टिकल 370 हटाने को बड़ी घटना बताया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की जनता को बधाई दिया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में सफाई कर्मचारियों के लिए सफाई कर्मचारी एक्ट लागू है, लेकिन जम्मू-कश्मीर के सफाई कर्मचारी इससे वंचित थे। देश के अन्य राज्यों में दलितों पर अत्याचार रोकने के लिए सख्त कानून लागू है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में ऐसे कानून लागू नहीं होते थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारें भी ये दावा नहीं कर पाती थीं कि उनका कानून जम्मू कश्मीर में भी लागू होगा। उन कानूनों के लाभ से जम्मू-कश्मीर के लोग वंचित रह जाते थे। शिक्षा के अधिकार के लाभ से जम्मू कश्मीर के बच्चे अब तक वंचित थे। उन्होंने कहा कि कुछ मुट्ठी भर लोग हालात बिगाड़ना चाहते हैं, उन्हें धैर्यपूर्वक जवाब भी वहां के ही हमारे भाई बहन दे रहे।

उन्होंने कहा कि मैं जम्मू- कश्मीर के लोगों विश्वास दिलाता हूं आगे भी जनप्रतिनिधि आपके बीच से ही चुने जाएंगे। विधायक आपके बीच से ही होगा, सीएम आपके बीच से ही होगा। अनुच्छेद 370 हटने के बाद सुरक्षा के लिहाज से जरूरी कदम उठाए जाने थे, उठाए गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद सुरक्षा के लिहाज से जरूरी कदम उठाए जाने थे, उठाए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं भरोसा देता हूं कि वहां धीरे-धीरे हालात सामान्य हो जाएंगे और उनकी परेशानी कम होगी।

Related posts

नीट के परिणाम घोषित करने सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

aapnugujarat

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को मार्च से लगेगा टीका

editor

મહારાષ્ટ્રમાં ૧૪૮ પોલીસકર્મી કોરોનાની ચપેટમાં

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1