Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

जम्मू कश्मीर के एडवाइजरी पर गृहमंत्री ने कहा यह साधारण एडवाइजरी नहीं है, गंभीरता से लें…!

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि जो एडवाइजरी जम्मू -कश्मीर सरकार ने जारी किया है वह कोई साधारण एडवाइजरी नहीं है। सूत्रों ने कहा है कि गृहमंत्री ने कहा है कि इसे सख्ती से लें। हम बता दें कि जम्मू कश्मीर सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आए हुए सारे पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को तुरंत कश्मीर घाटी छोड़कर अपने अपने गृह प्रदेश जाने को कहा है। सरकार ने तीर्थयात्रियों और पर्यटकों से कश्मीर घाटी में अपने ठहराव और यात्रा की अवधि कम करने को कहा है। इतना ही नहीं, अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों से जितना जल्दी हो सके, उतना जल्दी कश्मीर घाटी से लौटने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा गया है। 

आज ही सीआरपीएफ और सेना ने एक संवाददाता सम्मेलन करके बताया था कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले का कारण बताती है। लेकिन इन सबके पीछे कुछ और है। हम बता दें कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर से धारा 35ए और धारा 370 को हटाए जाने की सुगबुगाहट तेज हो गयी है। इस बीच जम्मू कश्मीर में पिछले लगभग 15 दिन में लगभग 38 हजार अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बल भेजे गए हैं।

इसे भी पढ़ें—> GNS- खास: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल कश्मीर के गुप्त मिशन पर,… Aakash Shrivastav – July 27, 2019

ख़बर यह भी है कि वहां के लोगों को, और सुरक्षा बलों को राशन इक्टठा करने पैसा निकालने की हिदायतें दी जा चुकी है। जिनमें केंद्रीय पुलिस बल, आईटीबीटी, सीमा सुरक्षा बल शामिल हैं। हम बता दें कि लगभग एक हफ्ते से हम ख़बर दे रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है। अचानक गुपचुप रूप से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का कश्मीर का दौरा करना, घाटी के नेताओं को बेचैन होना, और श्रीनगर पुलिस से सारे मस्जिदों की जानकारी मांगी जाना कुछ बड़ी कहानी कहती है।

फिलहाल जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रटरी (होम) की तरफ से जारी सिक्यॉरिटी अडवाइजरी में श्रद्धालुओं और पर्यटकों से ‘यात्रा की अवधि कम करने’ और ‘जल्द से जल्द लौटने’ को कहा गया है। 

Related posts

जम्मू-कश्मीरः टेरर अटैक अमरनाथ यात्रा पर अल्टिमेटम

aapnugujarat

જીએસટી : ઈ-વે બિલના નિયમોમાં ફેરફાર

aapnugujarat

जम्मु काश्मीर में सिनेमाघर अब फिर खुलेगे : सरकार

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1