Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

केजरीवाल सरकार का दिल्लीवासियों को तोहफा : घरेलू कनेक्शन पर फिक्स्ड चार्ज घटने से सस्ती हुई बिजली

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बिजली बिल पर फिक्स चार्ज में भारी कमी करके दिल्लीवासियों को बड़ी सौगात दी है । सरकार ने १५ किलोवाट तक खपत वाले घरेलू उपभोक्ताओं के लिए फिक्स चार्ज में प्रति किलोवाट ७५ रुपये से लेकर १०५ रुपये की कमी की है । इसके अलावा मनोवैज्ञानिकों और फिजियोथेरपिस्टों को भी घरेलू श्रेणी का लाभ दिया है । नई दरें १ अगस्त से प्रभावी होंगी । पहले २ किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शन पर हर महीने प्रतिकिलोवाट १२५ रुपये फिक्स चार्ज देना पड़ता था । इसे घटाकर महज २० रुपये प्रति किलोवाट कर दिया गया है । इस तरह २ किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शन पर फिक्स चार्ज में १०५ रुपये प्रति किलोवाट की कमी की गई है ।
२ किलोवाट से ५ किलोवाट वाले कनेक्शन पर हर महीने १४० रुपये प्रति किलोवाट फिक्स चार्ज लगता था । अब यह मात्र ५० रुपये लगेगा । इसी तरह ५ किलोवाट से १५ किलोवाट लोड वाले घरेलू कनेक्शन पर पहले हर महीने १७५ रुपये प्रति किलोवाट का फिक्स चार्ज लगता था ।
अब यह सिर्फ १०० रुपये प्रति किलोवाट होगा । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्‌वीट किया, ‘बधाई हो दिल्ली! लगातार ५वें साल बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं । इसके विपरीत, लगातार पांचवें वर्ष दरें घटाई गईं । अब दिल्ली में बिजली दर देशभर में सबसे कम है और दिल्ली भारत की इकलौती जगह है जहां २४ घंटे बिजली उपलब्ध है ।

Related posts

दिल्ली में फिर बढ़ा वायु प्रदूषण

aapnugujarat

राज्यपाल सम्मेलन में बोले PM – शिक्षा नीति में सरकार का दखल कम होना चाहिए

editor

પણજીમાં ઓક્સિજન સપ્લાય અટકી જતાં ૧૫ કોરોના દર્દીના મોત

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1