Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

भारतीय रेल्वे 55 से अधिक आयु के रेल कर्मीयो की करेगा छंटनी..?

भारतीय रेलवे द्वारा अब 13 लाख में से 3 लाख लोगों की छंटनी होनी है, इन छटनी में 55 वर्ष की आयु से ऊपर के लोगों को रेलवे बाय बाय कर देगा। कहने को तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को डिजिटल इंडिया बनाने की फिराक में है लेकिन रेलवे एक ऐसा विभाग है जहाँ पर बिना कर्मचारी के काम हो ही नही सकता ओर ऊपर से तीन लाख लोगों की नोकरी जानी है।
एक तरफ रेलवे नए नए आधुनिकरण से यात्रियों को सुविधा दे रहा है तो दूसरी वह रेलवे में काम कर रहे अधिक उम्र के लोगो को साइड करने का भी विचार कर रहा है। जो रेलवे 55 की उम्र वाले लोगों को साइड करेगा तो इस रेलवे की सुविधा बिगड़ सकती है क्योंकि अगर जानकारी वाले व्यक्तियों को रेलवे साइड करेगा प्रॉब्लम तो होनी है। रेलवे बोर्डने सभी रेलवे जॉन मैनेजरों ने रेलवे कर्मचारियो को परफॉर्मन्स रिव्यू देने के लिए कहा है जिसमें  जॉन जीएम सभी मैनेजरों को चिट्ठी लिख सभी की उम्र की जानकारी प्राप्त कर अधिक उम्र के रेलवे कर्मचारियों की लिस्ट जारी करके उनमें से छंटनी करेगा रेल बोर्ड। 
उम्र का तगाजा रखते हुए अब रेल बोर्ड द्वारा सूची तैयार कर रेल विभाग अधिक उम्र के रेल कर्मचारियों की छटनी कर नए लोगों को नोकरी का मौका देगा। लेकिन इस बात की जानकारी लोकसभा में पेश की गई और बताया गया कि रेल के अलग अलग विभाग में काम करने वाले रेल कर्मचारी की अलग अलग पसंदगी जैसे कि ग्रुप-A और ग्रुप-B के 1.19 लाख जितने कर्मचारीओ की परफॉर्मन्स के तौर पर चेकिंग की गई जिसमें से रेल कर्मचारियो को मेल, पत्र वयवहार जैसे सुविधाओ के बारे में पूछ जानकारी इकट्ठी कर उनका मूल्यांकन किया गया। सरकार परफॉर्मन्स के आधार पर रेलकर्मचारी के शाररिक फिटनेस, मानसिक फिटनेस के सात साथ हर रोज की हाजरी को लेकर आदेश दिए गए। 

Related posts

IMA Ponzi scheme: Mohammed Mansoor Khan in custody of ED for 3-days

aapnugujarat

એટીએમમાં ૧૦૦ રૂપિયા કાઢવા પર બે હજાર રૂપિયા નીકળવા લાગ્યા..!!

aapnugujarat

ફ્યુલ ટેંક ફૂલ ન ભરાવવા ગ્રાહક બાબતોના મંત્રાલયની અપીલ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1