Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

ऋषिकेश जा रहे कांवड़ यात्रियों के वाहन पर गिरी चट्टान : चार श्रद्धालुओं की मौत

उत्तराखंड के टिहरी-गढ़वाल जिले में भूस्खलन के दौरान गिरी एक चट्टान की चपेट में आने से चार कांवड़ यात्रियों की मौत हो गई । इस घटना में कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए ऋषिकेश के एम्स में रेफर कर दिया गया है । स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, हादसा जिले के नरेंद्र नगर क्षेत्र के पास हुआ था ।
मिली जानकारी के अनुसार, टिहरी के नरेंद्र नगर इलाके से कुछ कांवड़ यात्री एक टाटा सूमो वाहन में सवार होकर ऋषिकेश की ओर जा रहे थे । यह सभी कांवड़ यात्री गंगोत्री से गंगाजल लेकर ऋषिकेश की ओर बढ़ रहे थे, इसी दौरान नरेंद्र नगर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-९४ पर इनके वाहन पर अचानक एक चट्टान गिर गई । इस घटना में यात्रियों की कार चट्टान की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई । इसके अलावा पास से गुजर रहा एक मोटरसाइकल सवार भी इस चट्टान के नीचे दब गया ।
हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी और फिर राज्य आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे ।
अधिकारियों के यहां पहुंचने के बाद मौके पर सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन की शुरुआत हुई । सूत्रों के अनुसार, इस घटना में अब तक ४ लोगों की मौत हुई है और कई अन्य घायल बताए गए हैं । प्रशासन ने घायलों को गंभीर हालत में ऋषिकेश के एम्स में इलाज के लिए भेजा है । वहीं इलाके में अब भी मलबे के नीचे श्रद्धालुओं के दबे होने की आशंका में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं ।

Related posts

पंजाब में गरजे राहुल, कहा – सरकार बनने पर वापस होंगे तीनों कृषि कानून

editor

कम दुरी के लिए शताब्दी एक्सप्रेस का किराया कम होगा

aapnugujarat

જમ્મુ કાશ્મીરમાં ચૂંટણી માટે કેન્દ્ર સરકાર તૈયાર : રાજનાથ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1