Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारतीय टीम में खेलना डिजर्व करता हूं: श्रेयस अय्यर

पिछले कई सालों से भारतीय टीम में नंबर चार के लिए लड़ाई चल रही है, लेकिन अभी तक कोई भी खिलाड़ी टीम इंडिया की इस कमी को पूरा नहीं कर पाया है। इस पायदान पर कई खिलाड़ियों को मौके मिले जिनमें से एक आईपीएल में दिल्ली कैप्टिल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भी है। वर्ल्ड कप 2019 में शंकर के चोटिल होने के बाद कई क्रिकेट के ज्ञाताओं ने अय्यर को टीम में शामिल करने की वकालत की, लेकिन उनकी जगह टीम में युवा ऋषभ पंत को मौका मिला। लेकिन खुद अब अय्यर ने टीम में ना चुने जाने पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि वह भारतीय टीम में खेलना डिजर्व करते हैं। अय्यर ने कहा काफी समय हो गया है अब मैं एक चांस डिजर्व करता हूं। इंडिया ए का प्रदर्शन भी इसमें गिना जाएगा। मेरा लक्ष्य पीछले सीजन की तुलना में हर बार बेहतर करने पर ही है।
अय्यर ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेली जा रही 5 वनडे मैच की सीरीज के पहले ही मैच में 77 रन की शानदार पारी खेली, अय्यर की इस पारी के ही दम पर भारत सीरीज का आगाज जीत से करने में कामयाब रहा। भारतीय ए टीम के इस हीरो का कहना है कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में और सुधार करना चाहता हूं, मैं अधिक परिपक्व और जिम्मेदार बनकर अपनी पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास करना चाहता हूं। 
अय्यर ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को नॉन स्ट्राइकर एंड से बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। अय्यर ने कहा विराट हमेशा रन के भूखे होते हैं। मैं उस भूख को पाना चाहता हूं। एमएस धोनी दबाव की स्थितियों में बहुत शांत और रचित हैं। रोहित बल्लेबाजी को इतना आसान बनाते हैं। उसे देखने के लिए सबसे अच्छी सीट नॉन-स्ट्राइकर एंड होगी। बता दें, भारत को अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करना है, इसके लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होना है। ऐसे में देखने वाली बारत यह होगी कि किन बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा और किन युवा खिलाड़ियों को बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

Related posts

हार से खोखला महसूस कर रहा हूं, नियमों की समीक्षा करें : कीवी कोच

aapnugujarat

टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेंगे मोइन अली

aapnugujarat

Steve Smith’s record speaks for itself, but captain Virat Kohli best : Ganguly

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1