Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

फ्लिपकार्ट कन्ज्यूमर्स को डिस्काउंट देने के लिए सेलर्स को दे रही इन्सेंटिव

फ्लिपकार्ट कन्ज्यूमर्स को डिस्काउंट देने के लिए सेलर्स को इन्सेंटिव दे रही है। वह वेंडर्स को नॉन-कैश क्रेडिट ऑफर कर रही है, जो कई मामलों में प्रॉडक्ट की कीमत के 50 पर्सेंट तक है। यह सरकार की ओर से ईकॉमर्स प्लैटफॉर्म पर ‘प्रीडेटरी प्राइसिंग’ यानी भारी डिस्काउंट पर सामान बेचने पर रोक लगाए जाने के बाद हो रहा है।
फ्लिपकार्ट के नए प्रमोशनल प्रोग्राम के तहत कन्ज्यूमर्स को 5 पर्सेंट डिस्काउंट ऑफर करने वाले वेंडर्स को प्रॉडक्ट की कीमत का 2.5-50% वापस मिलेगा। इसे क्रेडिट के रूप में वापस किया जाएगा। 11 जुलाई को शुरू हुआ यह प्रमोशनल प्रोग्राम 11 सितंबर को खत्म होगा। मर्चेंट्स को लिखे एक लेटर में कंपनी ने बताया, यह इन्सेंटिव, प्रमोशनल प्रोग्राम के सभी मानकों को हासिल करने पर हमारी फीस और कमीशन में छूट ऑफर करने का एक तरीका है। ईटी ने इस लेटर को देखा है। इसमें लिखा है कि सेलर्स को क्रेडिट नोट के रूप में रिवॉर्ड दिया जाएगा, जिसे किसी भी बकाया पेमेंट में अजस्ट किया जा सकेगा।
फ्लिपकार्ट ने सेलर्स से कहा है कि यह ऑप्शनल प्रोग्राम है, जिसमें शामिल होने के लिए उन्हें इसे चुनना पड़ेगा। रिवॉर्ड हासिल करने के लिए वेंडर्स को यह भी पक्का करना होगा कि प्रमोशनल अवधि के दौरान उनके प्रॉडक्ट का कैंसलेशन 0.5 पर्सेंट से कम हो। इस खबर को लेकर पूछे गए सवालों का फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने जवाब नहीं दिया।

Related posts

ઇન્કમ ટેક્સ છુટછાટની મર્યાદાને વધારીને ૩ લાખ કરવાની તૈયારી

aapnugujarat

સેંસેક્સ ૧૦૬ પોઇન્ટ ઘટીને બંધ

aapnugujarat

શેરબજારમાં તેજી રહેવાના એંધાણ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1