Aapnu Gujarat
ગુજરાત

राइड टूटने के मामले में पूर्व कॉर्पोरेटर के भाई, पुत्र सहित ६ लोगों के विरूद्ध शिकायत

कांकरिया में बालवाटिका में डिस्कवरी राइड टूटने के मामले मेंa मणिनगर पुलिस ने भाजपा के पूर्व कॉर्पोरेटर महेन्द्र पटेल के भाई इनका पुत्र सहित छह लोगों के विरूद्ध लापरवाही बरतने पर मौत का अपराध दर्ज किया गया है । पीड़ितों के परिजनों और विपक्ष के हंगामे बाद आखिर में प्रशासन द्वारा यह पूरे मामले में पुलिस शिकायत दर्ज कराया गया । जिनके विरूद्ध पुलिस शिकायत दर्ज की गई है, यह आरोपियों में पूर्व कॉर्पोरेटर महेन्द्रभाई पटेल के भाई घनश्याम कानजी पटेल (संचालक), उनका पुत्र भावेश घनश्याम पटेल (संचालक), तुषार मधुकात चौकसी (मैनेजर), यस उर्फ विकास उर्फ लाला महेन्द्रभाई पटेल (राइड ऑपरेटर), किशन महंती (राइड ऑपरेटर) और मनीष सतीष वाघेला (हेल्पर) भी शामिल है ।
घटना के बाद लापरवाही सामने आने पर पुलिस ने गत दिन शाम को ही राइड के संचालक घनश्याम पटेल और राइड ऑपरेटर को हिरासत में लिया गया । राइड दुर्घटना बाद शुरू की गई जांच में ऐसी जानकारियां सामने आयी है कि, गत ६ जुलाई को मेइन्टेनस का रिपोर्ट देने के बावजूद भी राइड की योग्य देखभाल नहीं की, जांच किए बिना कमजोर क्वॉलिटी वाली राइड में लोगों को बिठाने पर घटना हुई थी । यह पूरे मामले में आरोपी घनश्याम पटेल और इसका पुत्र भावेश संचालक है । तुषार चौकसी मैनेजर के तौर पर ड्‌यूटी करता है । यस महेन्द्र पटेल और किशन महंती राइड ऑपरेटर है । जबकि मनीष हेल्पर के तौर पर नौकरी करता है । एम्युजमेन्ट पार्क शुरू करने के लिए २०१२ में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा अखबार में विज्ञापन देकर नीविदा मंगवाया गया था । जिसमें तीन एजेंसियों ने रूचि ली । कांकरिया बालवाटिका में एम्युजमेन्ट टू चलाने के लिए कॉर्पोरेशन ने पूर्व कॉर्पोरेटर महेन्द्र पटेल के भाई घनश्याम पटेल की कंपनी सुपरस्टार एम्युजमेन्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को कॉन्ट्राक्ट दिया गया था ।
२६ दिसम्बर, २०१४ से यह पार्क शुरू किया गया । कांकरिया लेक फ्रन्ट की सभी राइड्‌स का इंस्पेक्शन रिपोर्ट १ से १० तारीख तक में एजेंसियों ने डायरेक्टर ऑफ झू डॉ.आर.के साहू को सौंपना होता है । ६ जुलाई को यह पार्क का रिपोर्ट सौंपा गया था । यह रिपोर्ट में नट बोल्ट सहित वस्तुओं को बदलने के लिए कहा गया था फिर भी इस पर ध्यान नहीं दिया गया था, इसे लेकर अब एक नया विवाद सामने आया है ।

Related posts

ધોરાજીમાં કોંગ્રેસના લલિત વસોયાની કારમી હાર

aapnugujarat

भगवान जगन्नाथ के मामेरा के दर्शन के लिए भक्तों की हौड

aapnugujarat

અંગારકી ચોથ પ્રસંગે ગણેશ મંદિરોમાં શ્રદ્ધાળુઓ ઉમટ્યા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1