Aapnu Gujarat
શિક્ષણ

डिप्लोमा इंजीनियरिंग के पहले चरण में ३३ हजार सीटें खाली

राज्य के १४८ डिप्लोमा इंजीनियरिंग कॉलेज में उपलब्ध डिप्लोमा इंजीनियरिंग की ६७५१७ सीटों पर पहले चरण के तहत ३४९२१ विद्यार्थियों को प्रवेश आवंटित किया गए । पहले चरण के प्रवेश जारी करने के बाद करीब ३३ हजार सीटें रिक्त रह गई है ।
व्यावसायिक डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रवेश समिति (एपीसीडीसी) के सदस्य सचिव प्रो.पी.एम. पटेल ने बताय ाकि एसीपीसी की ओर से १४८ कॉलेजों की ६७५१७ सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया की जा रही है । इसके लिए ४५५२० विद्यार्तियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था और ४३५०६ विद्यार्तियों को वरीयता सूची में शामिल किया गया । इसमें से विद्यार्थियों की चॉइस उनके मेरिट अंक के आधार पर शुक्रवार को ३४ हजार ९२१ विद्यार्थियों को पहले चरण में प्रवेश आवंटित किया गया है जिसके बाद ३२९२१ सीटें खाली रह गई है ।
१४८ में से चार कॉलेज ऐसे है, जिन्हे पहले चरण में एक भी विद्यार्थी नहीं मिला । क्योंकि किसी भी विद्यार्थी ने इन कॉलेजों में चॉइस ही नहीं भरी थी ।
११ कॉलेजों की शत प्रतिशत सीटे भर गई । ३९ कॉलेजों की २० प्रतिशत से कम जबकि ४३ कॉलेजों की ५० प्रतिशत से कम सीटें भरी है ।
ब्रांचों में कंप्यूटर, सिविल, मिकैनिकल, आईटी और कैमिकल सबसे ज्यादा पसंद की गई । जिन विद्यार्थियों को पहले चरण में प्रवेश मिला है उन्हें १७ जुलाई तक अपने लोग इन में जाकर प्रवेश को स्वीकारना होगा, जिसके बाद एक फी सका चलन जनरेट होगा, जिसकी प्रिंट आउट लेकर चलन में दी गई फीस की राशि को आईसीआईसीआई बैंक की शाखा में जमा करके प्रवेश को पक्का करना होगा । ऐसा नहीं करने पर आपका प्रेश रद्द हो सकता है ।

Related posts

અખિલ ભારતીય વિદ્યાર્થી પરિષદ સાબરકાંઠા દ્વારા પડતર પ્રશ્નોને લઈ આવેદનપત્ર સોંપાયું

editor

कक्षा-१२ सामान्य प्रवाह का ५६.८२ प्रतिशत परिणाम घोषित

aapnugujarat

स्कुलों में सीसीटीवी लगाने पीआईएल में सरकार को नोटिस

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1