Aapnu Gujarat
ગુજરાત

दीनू बोघा सहित सात आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

जूनागढ़ के आरटीआई एक्टिविस्ट ३५ वर्षीय अमित जेठवा की २० जुलाई, २०१० में गुजरात हाईकोर्ट के सामने स्थित पॉइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारकर हत्या के केस में गुरुवार को सीबीआई स्पेशियल न्यायाधीश एमके. दवे ने भाजपा के पूर्व सांसद दीनू बोघा सोलंकी सहित सात आरोपियों को सीबीआई न्यायाधीश केएम. दवे ने हत्या और आपराधिक साजिश के तहत दोषी ठहराया गया था और गुरुवार को यह सभी सात दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी । सीबीआई स्पेशियल कोर्ट ने सभी सात आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा के साथ २५ हजार रुपये से लेकर १५ लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया गया । सीबीआई कोर्ट के इस फैसले की वजह से गुजरात की राजनीति में खलबली मच गई । भाजपा के पूर्व सांसद दीनू बोघा सोलंकी कोर्ट में आये लेकिन फैसले के बाद सीधा जेल में जाने का समय आ गया ।
अमित जेठवा हत्या केस में सीबीआई के वकील की तरफ से इस केस में दोषी ठहराये गये सभी आरोपियों को आजीवन कारावास और कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई थी तो दूसरी तरफ, बचाव पक्ष के वकील ने पूर्व सांसद दीनू बोघा की ज्यादा उम्र हो गई जिसकी वजह से सजा कम करने की मांग की थी । हालांकि, सीबीआई कोर्ट ने आरोपीपक्ष की सभी दलीलें और पेशकश को खारिज कर दिया गया और सीबीआई की दलीलों को मंजूर रखकर केस के सबूतों, संबंधित दस्तावेज और अन्य रेकॉर्ड ध्यान में लेने के बाद दीन बोघा सोलंकी सहित के सभी सात आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई । उल्लेखनीय है कि ६ जुलाई को सीबीआई कोर्ट ने इस केस में सभी सात आरोपियों को जेठवा हत्या केस में दोषी ठहराया गया और इस केस में आखिर में सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है ।

Related posts

૨૦૨૨ સુધીમાં મેલેરીયા મુકત ગુજરાત હેઠળ વડોદરા જિલ્‍લામાં અભિયાન હાથ ધરાશે : કલેકટર પી.ભારતી 

aapnugujarat

નર્મદા જિલ્લામાં બ્લુવ્હેલ ગેમ/ બ્લુ વ્હેલ ચેલેન્જ જેવી આત્મહત્યા માટે દુષ્પ્રેરીત કરતી ગેમ પર પ્રતિબંધ ફરમાવતા જિલ્લા મેજીસ્ટ્રેટ આર.એસ.નિનામા

aapnugujarat

૧૩ મીએ રાજપીપલા ખાતે વન અને આદિજાતિ કલ્યાણ રાજ્યમંત્રીશ્રી શબ્દશરણભાઇ તડવીની ઉપસ્થિતિમાં ગરીબ કલ્યાણ મેળો યોજાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1