Aapnu Gujarat
રમતગમત

विंबलडन : सेरेना और हालेप ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

दो पूर्व नंबर-1 महिला टेनिस खिलाडिय़ों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप ने साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। विलियम्स को हमवतन एलिसन रिस्के से कड़ी टक्कर मिली, जबकि हालेप ने चीन की शुई झांग को थोड़ी सी मशक्कत के बाद हरा दिया। सेरेना ने दो घंटे एक मिनट तक चले मैच में रिस्के को 6-4, 4-6, 6-3 से मात दी। रिस्के ने अच्छी शुरुआत की थी और पहले सेट में शुरुआती बढ़त ले ली थी। 
सेरेना ने हालांकि यह सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में जरूर रिस्के ने सेरेना से सेट छीन मुकाबला तीसरे सेट में पहुंचा दिया, जहां पूर्व विजेता ने जीत हासिल की। सेमीफाइनल में सेरेना के सामने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा होंगी, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंचा को 7-6 (7-5) से मात दी। 
चीन की झांग, हालेप को पहले सेट में अच्छी टक्कर देने में सफल रहीं लेकिन दूसरे सेट में वह कहीं भी रोमानियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाईं। हालेप ने यह मैच 7-6 (7-4), 6-1 से अपने नाम किया। इलिना स्वितोलिना दूसरे सेमीफाइनल में हालेप के सामने होंगी।चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को स्वितोलिना के हाथों एक अन्य क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। स्वितोलिना ने मुचोवा को 7-5, 6-4 से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Related posts

इंग्लैंड टीम को जोफ्रा आर्चर पर भरोसा नहीं करना चाहिए : कॉलिंगवुड

aapnugujarat

भारतीय टीम जीतेगी 2019 विश्व कप का खिताब : अफरीदी

aapnugujarat

वेस्टइंडीज ने भारत को हराया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1