Aapnu Gujarat
ગુજરાત

गुजरातभर में आज १६४ रथयात्रा निकाली जाएगी

गुजरातभर में कल शनिवार के दिन अलग अलग जगहों पर रथयात्रा का आयोजन किया गया है । पुरे गुजरात में ३३ जिलो में रथात्रा निकाली जाएगी । रथयात्रा के अलावा शोभायात्रा का भी आयोजन किया गया है । जहां अधिक श्रद्धालु जमा होंगे वहां की रथयात्रा पर विशेष नजर रखी जाएगी ।
सभी जगह पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा चुकी है । गुजरातभर में अलग अलग इलाकों में १६४ से अधिक रथयात्रा और शोभायात्रा निकलेगी । भगवान जगन्नाथ की ११७, अन्य देवी देवताओं की ४७ समेत कुल मिलाकर १६४ रथयात्रा और शोभायात्रा निकाली जाएगी । १६ जिलो में बडी रथयात्रा निकाली जाएगी । १८ संवेदनशील रथयात्रा है । संवेदनशील इलाकों में निकलने वाली रथयात्रा के संदर्भ में एसपी, डीवायएसपी स्तर के अफसरो की पसंदगी की गई है । उन्हे सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है । रथयात्रा देशभर में श्रद्धालुओं के लिए आस्था का प्रतिक समान बन चुकी है ।
गुजरात के गृह विभाग की ओर से सुरक्षा को लेकर सभी इन्तजाम कर दिये गए है । मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के मार्गदर्शन में सभी उपाय किये गए है । कोई भी घटना न घटे इसके लिए भी आयोजन किया गया है । राज्य स्तर से लगातार मोनीटरींग की व्यवस्था की गई है । भावनगर जिले में कुल ११ रथयात्रा निकलेगी । जेसमें एक आईजी, डीआईजी, १५ डीवायएसपी, ३६ पीआई, ११० पीएसआई अफसरो की जिम्मेदारी सौंपी गई है । इसी तराह आणंज जिला में १५ रथयात्रा निकलेगी जिसमें आईडी, डीआईजी, डीवायएसपी, पीआई और पीएसआई को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है । राज्य में १७ एसआरएफ की कंपनी स्डेन्ड बाय पर रहेगी ।

Related posts

૬.૮૫ કરોડની નાણાંકીય ઉચાપતના કેસમાં તેહમુલની આગોતરા જામીન સેશન્સ કોર્ટે ફગાવી દીધી

aapnugujarat

Thunderstorm with heavy rainfall lashes Gujarat

aapnugujarat

માસ્કનો દંડ ઘટાડવા સરકાર હાઈકોર્ટમાં રજૂઆત કરશે

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1