Aapnu Gujarat
રમતગમત

अपनी बल्लेबाजी रणनीति पर कायम नहीं रह पाए : मॉर्गन

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन का मानना है कि अपनी ‘बल्लेबाजी रणनीति’ पर कायम नहीं रहने के कारण उन्हें वर्ल्ड कप में श्री लंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा जिससे टूर्नमेंट से पूर्व प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम की सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है। इंग्लैंड की टीम ने इससे पूर्व घरेलू सरजमीं पर 2015 से लगातार दो मैच नहीं गंवाए थे। टीम इसके बावजूद हेडिंग्ले में श्री लंका के खिलाफ 233 रन के लक्ष्य को हासिल करने के नाकाम रही जबकि लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे 64 रन से हार झेलनी पड़ी। 
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान आरोन फिंच (100) के शतक की बदौलत 7 विकेट पर 285 रन बनाए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों जेसन बेहरेनडॉर्फ और मिशेल स्टार्क ने इसके बाद मिलकर 9 विकेट चटकाए जिससे इंग्लैंड की टीम 221 रन पर ढेर हो गई। मॉर्गन ने कहा, ‘इस मैच में और पिछले मैच में, हमें अपनी बल्लेबाजी रणनीति के मूल पहलुओं को लेकर जूझना पड़ा। मजबूत जज्बा, साझेदारियां निभाना और चीजों को अपने तरीके से अंजाम देना- हम इन चीजों को हम लंबे समय तक नहीं कर पाए जिससे कि 230 या 280 रन के लक्ष्य को हासिल कर पाते और यह निराशाजनक है।
स्टार्क और बेहरेनडॉर्फ ने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया जबकि इससे पहले घरेलू टीम के तेज गेंदबाज मददगार पिच पर सही लेंथ से गेंदबाजी करने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, ‘शुरुआत में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। बेशक 20 रन पर 3 विकेट गंवाने से चुनौती बढ़ जाती है, विशेषकर 280 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए। मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। हम रविवार को भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करेंगे।

Related posts

India-A team cricketer Rinku Singh suspends by BCCI for 3 months

aapnugujarat

પેટ્રા ક્વીટોવા ખૂબ ઝડપથી રિકવર : રમવા માટે તૈયાર

aapnugujarat

चेन्नई के बल्लेबाजों के सामने हैदराबाद के गेंदबाजों की चुनौती

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1