Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

विजय माल्या ने इंडियन हॉर्स रेसिंग सर्कल से खुद को किया अलग

अपने रंगीन मिजाज और शाही जीवनशैली के मशहूर भगोड़े शराब व्‍यवसायी विजय माल्‍या ने अपने उस बिजनस को बंद कर दिया है जिसने उसे देशभर में प्रसिद्धी दिलाई। लंदन में रह रहे विजय माल्‍या को भारतीय रेसिंग की दुनिया का पोस्‍टर बॉय कहा जाता है और अब उसने इंडियन हॉर्स रेसिंग सर्कल से खुद को अलग कर लिया है। काले और सफेद ड्रेस में माल्‍या के घोड़ों के जॉकी घुड़दौड़ की दुनिया के बेताज बादशाह कहे जाते थे। इन घोड़ों ने देशभर में 197 टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी जो अपने आप में रेकॉर्ड है।
माल्‍या करीब 100 घोड़ों का मालिक है और उसने कुनिगल स्‍टड फॉर्म से अपने सभी घोड़ों का बेचने का फैसला किया है। स्‍टड फॉर्म के प्रवक्‍ता ने कहा, बॉस की अब इसमें रुचि नहीं है और हम रेसिंग के लिए किसी भी घोड़े को नहीं रख रहे हैं। अब यह एक व्‍यवसायिक प्रजनन यूनिट है और घोड़ों की खरीद नीलामी के लिए इसके दरवाजे खुले हैं। उन्‍होंने बताया कि ज्‍यादातर घोड़ों को बेचा जा चुका है लेकिन जो कुछ बचे हैं, वे बिक्री के लिए उपलब्‍ध हैं। 
कुनिगल स्‍टड फॉर्म को कर्नाटक सरकार ने वर्ष 1992 में विजय माल्‍या को 30 साल के लिए लीज पर दिया था। इस फॉर्म को माल्‍या ने अच्‍छी नस्‍ल के घोड़ों के प्रजनन का शानदार केंद्र बना दिया। यहां कई घोड़ों ने रेस जीती जिससे यह देश के शीर्ष ब्रीडिंग फॉर्म में शामिल हो गया। पहले ऐसी अफवाह थी कि इस ब्रीडिंग फॉर्म को नीरज त्‍यागी और विकास सचदेवा की कंपनी ने खरीद लिया है लेकिन उन्‍होंने इसे खारिज किया है।

Related posts

हाजिर बाजार की मांग के बीच तांबा वायदा भाव 0.06 प्रतिशत बढ़ा

aapnugujarat

मैगी के एक बार फिर नमूने फेल : नेस्ले और डिस्ट्रिब्यूटर्स पर ६२ लाख का जुर्माना

aapnugujarat

હવે પતંજલિનું જીન્સ પણ બજારમાં આવશે !

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1