Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

एप्पल के CEO टिम कुक ने कहा- टेक कंपनियों को अपनी गड़बड़ियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि टेक कंपनियों को अपनी गड़बड़ियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि टेक इंडस्ट्री अच्छे नवाचार करने की पहचान खोती जा रही है। डेटा लीक, प्राइवेसी उल्लंघन, हेट स्पीच और फेक न्यूज के मामले आने से हर दिन ऐसा महसूस होता है। कुक ने रविवार को स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में स्पीच देते हुए ऐसा कहा।
कुक ने किसी कंपनी का नाम लिए बिना कहा कि अगर आप गड़बड़ियों की फैक्ट्री बनाते हैं तो उसकी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। उन्होंने कहा कि डिजिटल सर्विलांस से नवाचारों के लिए खतरा पैदा हो गया है। अगर हम इसे सामान्य बात मान लें कि जीवन में सब कुछ जोड़ा जा सकता है, बेचा जा सकता है और हैक होने पर लीक भी किया जा सकता है तो हम डेटा से ज्यादा बहुत कुछ खो देते हैं। हम इंसान होने की आजादी खो देते हैं। 
टिम कुक इससे पहले डेटा सिक्योरिटी के मुद्दे पर गूगल, फेसबुक और दूसरी टेक कंपनियों की निंदा कर चुके हैं। एप्पल आईफोन के प्रमुख फीचर के जरिए प्राइवेसी का दावा करती है। हाल ही में उसने प्राइवेसी से जुड़ा साइन-ऑन फीचर लॉन्च किया है। जनवरी में उन्होंने कहा था कि एक फेडरल ट्रेड कमीशन क्लीयरिंगहाउस होना चाहिए जिससे लोग कंपनियों के पास मौजूद अपने पर्सनल डेटा को ट्रैक और डिलीट कर सकें।

Related posts

હવે વિમાન પ્રવાસ દરમિયાન મળશે ભારતી એરટેલની સ્પીડી ઈન્ટરનેટ સુવિધા

aapnugujarat

રિઝર્વ બેંક ઓફ ઈન્ડિયા સરકારને ૨૮,૦૦૦ કરોડનું ડિવિડન્ડ આપશે

aapnugujarat

વિમાની યાત્રા મોંઘી થશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1