Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચારતાજા સમાચાર

इमरान ने दोहराई भारत से बातचीत की जरूरत, पीएम मोदी ने नहीं दिया भाव

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में भाग लेने के लिए भारत और पाकिस्‍तान समेत कई देशों राष्‍ट्राध्‍यक्ष पहुंचे हैं। इस बीच पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ बातचीत की जरूरत बताई है। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी बात को तवज्‍जो नहीं देते हुए साफ कर दिया है कि आतंकवाद और बातचीत दोनों साथ साथ नहीं चल सकते हैं।
इमरान खान ने एक साक्षात्‍कार में कहा कि बातचीत के जरिए ही भारत और पाकिस्‍तान के मतभेद सुलझ सकते हैं। दोनों देशों को सैन्‍य ताकत की बदौलत मुद्दों के हल के बारे में नहीं सोचना चाहिए। कश्‍मीर का राग अलापते हुए इमरान खान ने कहा कि उनके देश का भारत के साथ रिश्ता संभवत: सबसे निचले स्तर पर है। ऐसे में कश्‍मीर मुद्दे के समाधान के लिए नई दिल्‍ली और इस्‍लामाबाद को बातचीत की मेज पर आना चाहिए।
बिश्केक रवाना होने से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि एससीओ शिखर सम्मेलन ने उन्हें भारतीय नेतृत्व से बातचीत करने का मौका दिया है। इससे दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंध में सुधार हो सकेगा। पाकिस्तान किसी भी प्रकार की मध्यस्थता के लिए तैयार है और अपने सभी पड़ोसी देशों, खास तौर से भारत के साथ शांति चाहता है।

Related posts

ભાજપમાં ચાલ્યા જાત તો અમે પણ રાજા હરિશ્ચંદ્ર થઇ જાત : તેજસ્વી યાદવ

aapnugujarat

आयुष्मान भारत योजना दिल्ली में जल्द लागू की जाए – मनोज तिवारी

aapnugujarat

મહિલાએ પ્રેમનો ઇન્કાર કરતા યુવકે પ્રાઇવેટ પાર્ટમાં ચપ્પુના ઘા ઝીંકી મોતને ઘાટ ઉતારી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1